लोक अदालत में हंगामा

धनबाद : न्यायालय लम्बित पड़े मामलों के त्वरित निष्पादन के लिए समय दर समय मेगा लोक अदालत लगाती है. जिसमें लोगों को समझौते के आधार पर अपने मामलों का जल्द निपटारा कर लेने की सुविधा मिलती है पर वह व्यवस्था धनबाद कोर्ट में आज के इस लगाये गये मेगा लोक अदालत में लोगो को नही मिली बीएसएनएल विभाग के द्धारा उन तमाम लोगों को नोटिस भेजा गया था.

जिनके बीएसएनएल से जुड़े मामले लम्बित पड़े थे. आज वे सभी त्वरित निष्पादने हेतू कोर्ट पहुंचे. लेकिन विभाग द्धारा डेटा उपलब्ध नही कराये जाने पर लोग हंगामें पर उतर आये. विभिन्न विभागों के कई टेबूल इस मेगा लोग अदालत में लगाई गई.

ताकि लोग अपने मामले का त्वरित निष्पादन पा सके. उन विभागो में एक टेबूल बीएसएनएल विभाग का भी लगाया गया था, पर लोग यह कह कर हंगामा शुरू कर दिया कि विभाग द्धारा उन्हे डेटा उपलब्ध नही कराया जा रहा उल्टे उन्हे विभाग के चक्कर काटने के लिए विवश किया गया.

मौके पर पहुंचे अधिवक्ता राधेश्याम गोस्वामी ने कहा कि मेगा लोक अदालत इसी लिए लगाये जाते है कि लोगों के मामलो का आन स्पाट निपटारा हो सके और इसी लिए लोगों की आस्था भी इस तरह के लोक अदालत पर बढ़ी है अब तक हजारों मामलों का इस लोक अदालत के जरिये निपटारा किया भी गया है.

बीएसएनएल विभाग के लोगों को भी इसका ध्यान रखना चाहिए. बीएसएनएल अधिकारी ने भी स्वीकार किया कि उनके पास डेटा उपलब्ध नही है कार्यालय से ही डेटा उपलब्ध कराया जा सकेगा.

Web Title : FURORE IN LOK ADALAT