पांच सूत्री मांगों को लेकर पारा शिक्षकों का धरना कल

धनबाद. झारखण्ड प्रदेश पारा शिक्षक महासंघ आगामी छह मई को रणधीर वर्मा चौक पर पांच सूत्री मांगों को लेकर धरना देने का निर्णय लिया है. यह जानकारी संघ के सचिव मो शेख सिद्दीक के हवाले से दी गई.

संघ ने धरना कार्यक्रम की जानकारी उपायुक्त व् एसडीओ को पत्र के माध्यम से उपलब्ध करा दिया है.

धरना कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर संघ की और से आज प्रखंड स्तर पर बैठक भी आहूत की गई है.

जिला अध्यक्ष अश्वनी कुमार सिंह एवम सचिव शेख सिद्दीक ने बताया कि तीन माह से वेतन नहीं मिलने से राज्य भर के पारा शिक्षक भुखमरी के कगार पर आ चुके है.

देश भर के सभी राज्यो में उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार समान काम का समान दाम दिया जा रहा है. nएक मात्र झारखण्ड सरकार पारा शिक्षकों के साथ बंधुआ मजदूर की तरह काम ले रही है.

सरकार की शिक्षा व्यवस्था पर बदलाव महज ढकोसला है. पारा शिक्षकों की मांगों में बकाया मानदेय का भुगतान , समान काम का समान वेतन उच्च न्यायालय के आदेश पर झारखण्ड में लागू करना , अशिक्षित पारा शिक्षकों को प्रशिक्षित करना , शैक्षणिक , प्रशैक्षणिक प्रमाण पत्रों की जाँच की प्रतिवेदन पारा शिक्षकों को दिया जाय , प्राथमिक शिक्षक नियुक्ति में पारा शिक्षकों को अनुभव के आधार पर मानदेय देना आदि शामिल है.

अश्वनी कुमार सिंह ने कहा कि पारा शिक्षकों का दर्द किसी से छिपा नहीं है. यही वजह है कि इस तपती उमस गर्मी के बीच भी पारा शिक्षक आंदोलन को विवश है.

Web Title : HUNDREDS OF MERCURY TEACHERS TAKE PART IN FIVE POINT DEMAND