झरिया कोयलाचंल में हाल्डिंग टैक्स को लेकर आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी

झरियाः- झरिया कोयलाचंल में हाल्डिंग टैक्स को लेकर धनबाद नगर निगम के मेयर च्रंदशेखर अग्रवाल एवं कोयलांचल नागरिक मंच आमने-सामने है. आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. गुरुवार की शाम मेयर आपके द्वार कार्यक्रम में महापौर चंद्रशेखर अग्रवाल शामिल हुए.

उन्होने स्पश्ट लहजे में कहा कि होल्डिंग टैक्स जमा कराना लोगों के लिए आवष्यक है. अन्यथा शहर की सफाई व्यवस्था प्रभावित हो जायेगी. वहीं कोयलांचल नागरिक मंच ने भी झरिया में सभा कर स्पश्ट कर दिया कि एक ही नागरिक तीन एजेंसियों को टैक्स नहीं देगें.

झरिया में मेयर श्री अग्रवाल के समक्ष लोगों ने शहर में सार्वजनिक शौचालय बनवाने, स्ट्रीट लाईट लगवाने, सार्वजनिक स्थलों पर पेयजल की व्यवस्था एवं बाजार को अतिक्रम मुक्त कराने की बात की.  

मेयर ने आश्वस्त किया कि जन ससमयाओं के समाधान के लिए वे हर संभव प्रयास करेगें.  

राजतालाब मुद्दे पर लोगों ने मेयर से दो टूक बात की. कहा कि चैती छठ पूजा सामने है.  अबतक तालाब की सफाई नहीं हुई है.  सौन्दर्यीकरण नहीं हुआ है.  इसपर मेयर ने बताया कि वर्श 2017 में ही राजातालाब का कार्य हर हाल में पूरा कर लिया जायेगा.  

झरिया शहर में भी सीसीटवी कैमरे लगेगें.  

कोयलांचल नागरिक मंच ने मेयर पर बोला हमला

मेयर आपके द्वार कार्यक्रम स्थल के पास ही कोयलांचल नागरिक मंच ने बैठक कर मेयर पर आरोपों की झड़ी लगा दी.  कहा माननीय मेयर जनता के प्रतिनिधि होकर भी अधिकारियों की भाशा बोल रहे है.  रितिका प्रिन्टर्स जो नगर निगम का टैक्स वसूल रही है.

बैंक मोड़ एवं हिरापुर की तुलना झरिया क्षेत्र से कर टैक्स वसूलना जायज नहीं है. झरिया मकानों की कुछ भी कीमत बैंक नहीं आंकते है. ऐसे में टैक्स का क्या औचित्य है.  

मंच के सदस्यों ने स्पश्ट रुप से कहा कि पुराने समय में एक मीर जाफर के कारण देशु   वर्शो गुलाम रहा.  होल्डिंग टैक्स के मुद्दे पर कई मीर जाफर सामने आ गये है. ऐसे लोगों से क्या उम्मीद की जा सकती है.  भगवान ऐसे मीर जाफरों को सद्बुद्धि दे.

झरिया की एक बड़ी आबादी गरीबी रेखा के नीचे रहती है.  क्या ऐसे गरिबों से होल्डिंग टैक्स के नाम पर मुद्रा मोचन करना जायज है? मंच ने मुख्मंत्री तक अपनी फरियाद रखी है.  उन्होने आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया है.

ऐसे में सीएम की प्रतिक्रिया जाने बिना होल्डिंग टैक्स के लिए कोयलांचल में हाय तौबा मचाना जायज नहीं होगा.  

Web Title : JHARIAL HELD TAX COMPLAINT AGAINST HOLDING TAX