“पाठशाला” के बच्चों मिली लुभावने कमरे की सौगात, पढाई के साथ मनोरंजन की पूरी है व्यवस्था

धनबाद : अपनी पढाई शुरू कर रहे नौनिहालों को पढ़ाई के प्रति ध्यान आकर्षित करने के लिए कतरास स्थित “पाठशाला” स्कुल ने नयी पहल की है. “पाठशाला” की ओर से एक विशेष और लुभावना कमरा तैयार किया गया है.

जिसमें आधुनिक तरीके से लैस LCD के साथ बच्चों के लिए किड्स बेंच डेस्क और उनके मनोरंजन के साथ पढ़ाई को सिखाने के लिए कई तरह के सब्जियों-फलों फूलों को सचित्र वर्णन किया गया है.

बच्चों को और रुचि के द्वारा पढ़ाई का अभ्यास कराने के लिए कई कार्टून जैसे छोटा भीम  छुटकी, आदि की भी पेंटिंग बनाई गई है. बच्चों को बेंच डेस्क देने में अमरेंद्र कुमार, दिलीप कुमार सिंह ,अनिल कुमार महथा , खुशवंत देवा ,पप्पू कुमार और आनंद इलेक्ट्रॉनिक्स आदि का महत्वपूर्ण भूमिका है.

बता दे की “पाठशाला” कतरासगढ़ में वंचित तबको को निशुल्क प्रारंभिक शिक्षा प्ले स्कूल से लेकर पांचवी तक देती है. इस स्कूल की स्थापना पिछले साल 2016 मार्च में बीसीसीएल के उप प्रबंधक देव कुमार वर्मा ने अपने पिता के पैतृक आवास आमटांड, कतरासगढ़ से शुरुआत ही थी.

जहां बच्चों की संख्या अब 100 के पार पहुंच गई हैं. इस वर्ष से बच्चों  कई आधुनिक तकनीक से जैसे की ऑडियो-विजुअल और प्रैक्टिकल करके चीजों को सिखाने का प्रबंध किया गया है.

विद्यालय में साफ सफाई के साथ-साथ ,निशुल्क वाहन की व्यवस्था शौचालय, प्लेग्राउंड, पानी की व्यवस्था समुचित की गई है.

Web Title : CHILDREN OF PAATHSHALA HAVE FOUND THE COMFORT OF THE ROOM THE WHOLE ARRANGEMENT OF ENTERTAINMENT WITH LEARNING