इजे एरिया भौंरा के कार्यालय पर मासस का प्रदर्शन

झरिया : इजे एरिया भौंरा के कार्यालय के समक्ष सोमवार को मार्क्सवादी समन्यवय समिति(मासस) के असंगठित मजदूर मोर्चा की ओर से पर्वतपुर कॉल ब्लॉक के मामले को लेकर एक दिवसीय धरना व प्रदर्शन किया गया.

अध्यक्षता निताई महतो ने की. संचालन राम सिंह ने किया. मुख्य वक्ता निरसा के विधायक अरुप चटर्जी ने कहा कि रैयतों व मजदूरों की हक व अधिकार की लड़ाई मासस लड़ेगी.

पर्वतपुर कॉल ब्लॉक के मजदूरों की लड़ाई बीसीसीएल मुख्यालय से लेकर नई दिल्ली जंतर मंतर पार्क तक लड़ी जायेगी. ताकि 1655 मजदूरों का स्थायीकरण हो सके.

प्रदर्शन के बाद विधायक श्री चटर्जी सात सूत्री मांगों को लेकर महाप्रबंधक जेके बोरा के पास वार्ता के लिए गये. वार्ता में महाप्रबंधक ने मांगों के प्रति असमर्थत्ता जताया.

साथ ही कहा कि मुख्यालय से किसी तरह का आदेश नहीं मिला है.  मांगों में इलेक्ट्रो स्टील पर्वतपुर कोल ब्लॉक को चालू करने, सभी रैयतों को बीसीसीएल नियोजन दें, जिनकी जमीन ली जा चूकी है.

उन्हें अविलंव नौकरी व मुआवजा दे, खादान में सुरक्षा की व्यवस्था, सभी मजदूरों को कंपनी के नियमानुसार वेतन का भुगतान, पर्वतपुर कोल ब्लॉक के ठेका मजदूरों का स्थायीकरण, आठ किलोमीटर के क्षेत्रों में पानी बिजली, सड़क की व्यवस्था करने आदि मांगे हैं.

विरोध करने वालों में निताई महतो, मोतीलाल हेमब्रम, सवुर गोराई, रुस्तम अंसारी, राजेश रजवार, राज रंजन सहिस, दिलीप तिवारी, दिलीप महतो आदि प्रमुख हैं.

 

 

Web Title : MCC DEMONSTRATE AT EJ AREA BHOWRA OFFICE