आस्था का महापर्व छठ धनबाद में धूमधाम के साथ संपन्न

धनबाद : उदयमान सूर्य को अर्ध्य देने के साथ ही आस्था का महापर्व छठ पूजा का सोमवार को समापन हो गया. कल धनबाद के कई क्षेत्रो के छठ घाटों पर श्रद्धालुओं द्वारा आस्तांचल सूर्य को अर्ध्य दिया गया था. सुबह जैसे ही भगवान् सूर्य ने व्रतियो को दर्शन दिया व्रतियो ने उन्हें अर्ध्य समर्पित किया.

नदी तालाबो और घरो में बने जलाशयों में धनबाद के विभिन्न हिस्सों में व्रतियो ने कलसुप के साथ भगवान् सूर्य को अर्ध्य देकर अपने परिवार की सुख समृधि की कामना की.

 

घाटो पर ही व्रतियो ने प्रसाद ग्रहण कर अपना व्रत तोड़ा. हालाकि सुबह अर्ध्य देने पंहुचे श्रधालुयो को पहली सर्दी का गुलाबी एह्साह हुआ था इसलिए वे घाटो पर हल्के उनी वस्त्र पहनकर पंहुचे थे. इस दौरान बच्चो ने घाटो पर जमकर आतिशबाजी भी की.

व्रतियो को किसी तरह की परेशानी नहीं हो इसके लिए विभीन घाटो की पूजा समितिया काफी सजग थी. सभी जगह पर छठ व्रतियों की सेवा में विभिन्न घाटों पर सहायता को लेकर छठ पूजा कमेटियों के सदस्य लगे रहे. घाटो पर रौशनी और पार्किंग की भरपूर व्यवस्था थी.

किसी तरह की अप्रिय घटना को देखते हुए पुलिस प्राशासन ने भी चाक चौबंद व्यवस्था की थी. सभी घाट पर पुलिस बल मुस्तैद दिखे. चौक चौराहों पर भी भी पुलिस के जवान आने जाने वाले लोगो का ख्याल रख रहे थे साथ ही असामिजिक तत्वों पर भी उनकी कड़ी नजर थी. हालांकि सभी जगह शांति का माहौल कायम रहा.

 

Web Title : MAHAPARVA OF FAITH CHATH ENDOWED WITH FANFARE IN DHANBAD