स्वच्छ भारत मिशन पर बैठक आयोजित

धनबाद : प्रधान सचिव पेयजल एवं स्वच्छता की अध्याक्षता में स्वच्छ भारत मिशन की बैठक हुई. बैठक में उपायुक्त ए. दोड्डे, अधीक्षण अभयंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल, कार्यपालक अभियंता पेयजल, संबंधित प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, सभी प्रखंड संकुल समन्वयक, जिला समन्वयक 1 एवं 2 तथा स्वयं सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधी उपस्थित थे.

बैठक को संबोंधित करते हुए उपायुक्त ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन में धनबाद की स्थिति अच्छी नहीं है. इसे ठीक किया जाएगा. नियमित रूप से बैठक एवं क्षेत्र भ्रमण किया जाएगा. वेस लाइन सर्वे को ठीक किया जाएगा. उन्होंने कहा जी.एस.एफ. के लोग गाँव पंचायत में रहे एवं इस कार्य को करने हेतु एक्शन प्लान बनाए.

उपायुक्त ने कहा सभी लोग टीम के रूप में कार्य करेंगे एवं धनबाद को खुले से शौच मुक्त करने की कार्यवाही की जाएगी तथा क्षेत्र में अच्छा कार्य करने वाले को सम्मनित भी किया जाएगा. बैठक में अधीक्षण अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल ने बताया कि प्रथम चरण में धनबाद के पाँच प्रखण्डों गोविन्दपुर, पूर्वी टुण्डी, केलियासोल, धनबाद एवं बाघमारा को खुले में शौच से मुक्त कराया जाएगा.

बैठक को संबोधित करते हुए प्रधान सचिव ने कहा कि संबंधित प्रखण्डों में बेस लाइन सर्वे को ठीक किया जाय. इसके लिए डेडिकेटेड टीम का गठन किया जाए. सही लाभुकों का चयन किया जाए. उपायुक्त ने कहा कि सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी अपने-अपने पंचायतों ग्रामों में जाकर इसका पर्यवेक्षण करेंगे.

Web Title : MEETING HELD ON CLEAN INDIA MISSION