धनबाद चंद्रपुरा लाइन बंद करने को लेकर उपायुक्त ने अधिकारियों के साथ की बैठक

धनबाद : धनबाद चंद्रपुरा रेललाइन को अगले 15 जून से बंद करने के पीएमओ द्वारा प्राप्त आदेश के बाद डीआरएम कार्यालय में जिला प्रशासन , रेलवे और बीसीसीएल अधिकारियों के साथ मैराथन बैठक की गयी.

धनबाद चंद्रपुरा रेलाइन पर दौड़ने वाले 17 ट्रेनो में छह ट्रेनो का परिचालन स्वतः बंद करने का निर्णय ले लिया गया साथ ही शेष 11 ट्रेनो को डायवर्ट कर चलाने पर चर्चा की गयी.

बैठक में लिये गये निणर्य के आलोक में उपायुक्त ने बताया की जिन शेष 11 ट्रेनो का रूठ डायवर्ट कर चलाने की बात रेलवे की ओर से की जा रही है.

उसका डायवर्जन प्लान तैयार किया जायेगा इस संबंध में आखिरी निर्णय भारत सरकार के दिशा निर्देश के बाद ही लिया जायेगा. उन्होने आम जनता से भी अपील की है कि सरकार के इस निर्णय का स्वागत करें चुकि सरकार का यह निर्णय आगे के हादसो को रोकने के मकसद से लिया गया है.

उन्होने कहा कि परिचालन बंद होने से बीसीसीएल को कोयले की ढुलाई में भी एक बड़ा नुकसान होंगा. जिसके विकल्प तलाशने पर भी बैठक में विचार किया गया है.

सड़को से होकर कोयले की ढुलाई के लिए बीसीसीएल से मार्गदर्शन मांगा गया है. उन्होने कहा इस निर्णय के बाद तत्काल कई तरह की परेशानी हो सकती है उससे भी निपटने के विकल्प पर गंभीरता पूर्ण विचार किया जा रहा है.

Web Title : MEETING WITH THE OFFICIALS REGARDING CLOSURE OF DHANBAD CHANDRAPURA LINE