आपसी विवाद में सास और बहू ने की आत्महत्या

राजगंज : शुक्रवार को राजगंज थाना क्षेत्र के लुसाडीह में एक ही परिवार की दो महिलाओ ने आत्महत्या कर ली. दोनों सास और बहु थी. घटना से पूरा इलाका स्तब्ध है. लुसाडीह के बालेश्वर चौधरी की पत्नी योगमाया देवी (सास) व पुत्रवधु प्रदीप चौधरी की पत्नी बबिता देवी के बिच में किसी बात को लेकर तनातनी हो गई.

जिसके बाद पुत्रवधु बबिता देवी ने अपने कमरे में जाकर अपने शरीर पर किरासन तेल उढ़ेल कर आग लगा ली. वही सास योगमाया देवी ने भी कोठा घर में जाकर फंसी लगा ली.

मौके पर ही सास की मौत हो गई जबकि बबिता देवी ने इलाज के दौरान बोकारो बीजीएच में अपना दम तोड़ दिया. पारिवारिक सूत्रों के अनुसार सास- बहू में काफी दिनों से अन बनचल रही थी.

सबसे पहले बबिता ने अपने कमरे में किरासन तेल से शरीर में आग लगा ली. हो हल्ला होने पर लोग दरवाजा तोड़कर आग बुझाया. आग लगने की खबर पाकर सास ने कोठा घर में फंदे में झूल गई.

बबिता को कमरे से बाहर निकलने में देर होने के कारन फंदे में लटकी योगमाया की मौत हो चुकी थी. भाग दौड़ में योगमाया को फंदे से उतारकर बबिता को बीजीएच बोकारो इलाज हेतु ले जाया गया जहां चिकित्सा के दौरान मौत हो गई.

बता दे की इससे पूर्व में भी इसी परिवार के रौशन चौधरी की पत्नी रूबी की मौत जहर खाकर हुई थी. रूबी का मायका देवघर के शितलपुरी में था. मामले में मृतक योगमाया, बालेश्वर चौधरी व रोशन चौधरी को जेल यात्रा भी करनी पड़ी थी. 2008 में रौशन चौधरी का पुनः विवाह भागलपुर में हुआ.

सुचना पाकर पंहुची पुलिस ने फंदा में प्रयुक्त किया गया रस्सी व योगमाया के शव को जप्त कर थाना लाया और जाँच में जुट गयी. पुलिस ने बताया कि बबिता के मायके वालों का इंतजार कर रहे है. शिकायत आने के बाद कार्रवाई की जाएगी.

बबिता अपने पीछे अपने 15 वर्षीय पुत्र उज्जवल, व 14 वर्षीय पुत्री जुली व 12 वर्षीय काजल को छोड़ गई है. मातृ शोक से तीनों बच्चों का रोरो कर बुरा हाल है.

Web Title : MOTHER IN LAW DISPUTES AND SUICIDE