देश निर्माणकर्ता को समाधान का तौफा

धनबाद : धनबाद में होने वाले सामाजिक कार्यो में तन मन से अपना भरपूर योगदान देने वाली समाधान अब गरीब बच्चो को शिक्षा से जोड़ने के लिए बैंक मोड़ राज कांपलेक्स मे JTT कि निशुल्क तैयारी करा रहे है.

समाधान की तरफ से की गयी इस पहल में ट्रेनिंग में शामिल लोगो को धनबाद जिले के कई अनुभवी शिक्षक उन्हें इस परीक्षा में सफल होने के ट्रिक देंगे जिससे वह आसानी से इस परीक्षा में सफल कर पाएंगे.

समाधान के सदस्यों ने कहा की शिक्षक हमारे  राष्ट्र निर्माणकर्ता  होते हैं. हमारे देश में शिक्षक को सबसे ऊंचा दर्जा दिया गया है. शिक्षक हमारे देश के बच्चों का भविष्य बनाते हैं. निशुल्क शिक्षा देने का मुख्य उद्देश शिक्षकों के अंदर राष्ट्रीय सेवा की  दीपक को जलाए रखना है ताकि वह जब सरकारी शिक्षक बने फिर भी उनके अंदर देश के गरीब बच्चों को निशुल्क शिक्षा देने की विचारधारा हो.

उन्होंने बताया की पहले से ही एक बैच चल रही हैं दूसरी नयी बैच सोमवार से शुरू होने जा रही हैं. दो महीने के इस कोर्स कराने का मूल उदेश्य शिक्षक बनने के बाद उनमें नैतिकता बनी रहें वो भी बड़ी ईमान्दारी ,निष्ठा से बच्चों को शिक्षित करें.

समाधान की क्लास जोइन करने से पूर्व एक शपथ भी लेनी आवश्यक होती है जिसमें शिक्षक बनने के बाद पुरी लगन से बच्चों को पढ़ाने और शिक्षिक की गरिमा को बनायें रखने की शपथ दिलाई जाती है. शिक्षक सुमित सांडिलय, और चन्दन सिंह सभी को शिक्षक बनने के ट्रिक दे रहे है. साथ ही इस मुहीम में कई सरकारी स्कूल के शिक्षक भी अपना योगदान दें रहें हैं

Web Title : NATION BUILDING SAMADHAN GIFT GIVER