नीरज हत्याकांड : रंजय की बरसी में हुई थी नीरज के हत्या की प्लानिंग

धनबाद : नीरज हत्याकांड में पुलिस के हत्थे चढ़े डबलू मिश्र उर्फ डबलू गिरि ने कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं.

अपने बयान में डबलू ने बताया कि है की कैमूर में रंजय सिंह के श्रद्धकर्म के दौरान ही झरिया के भाजपा विधायक संजीव सिंह ने नीरज सिंह की हत्या की साजिश रची थी और शूटर पंकज से बातचीत की थी.

डबलू ने बताया है कि रंजय की हत्या के दो दिन बाद विधायक के निजी बॉडीगार्ड धनंजय सिंह उर्फ धनजी ने उसे सिंह मेंशन बुलाया था. वह पांच फरवरी को मेंशन पहुंचा तो वहां विधायक के करीबी संतोष और धनजी से बात हुई.

धनजी और संतोष ने बताया कि रंजय की हत्या का बदला नीरज सिंह की हत्या से लेना है. नीरज की हत्या के लिए विधायक और संतोष यूपी सुल्तानपुर के पंकज से संपर्क में हैं.

पंकज काम करने को तैयार हो गया है. फिर कैमूर जाकर पंकज से विधायक मिले. वंही नीरज की हत्या की साजिश रची गई. उस समय रंजय का भाई संजय भी वहीं था

सिंह मैंशन में रुके थे चारों शूटर

16 फरवरी को पंकज अपने तीन शूटर विजय, सोनू एवं एक अन्य लड़का के साथ मैंशन में आया था. पंकज एवं उसके साथ आए शूटर चार-पांच दिन मैंशन में रहे. फिर चले गए.

पंकज एवं शूटरों के चले जाने के बाद संजीव ने कहा कि संतोष, पंकज एवं उसके साथी को सुरक्षित रखने के लिए अलग मकान दिला दो.

वह मकान की तलाश करने लगा. मैथिली भाषा बोलकर 23 फरवरी को राय जी का मकान दिला दिया. होली के तीन-चार दिन बाद पंकज तीनों साथियों के साथ मैंशन गया था. कुछ देर रुकने के बाद राय जी के मकान में गया था.

नीरज की लोकप्रियता और रंजय की हत्या से घबराए थे संजीव                                                                                                                                                                  

डब्लू मिश्रा ने बताया है की नीरज की बढ़ती लोकप्रियता और रंजय की हत्या से संजीव काफी घबरा गए थे इस कारण वर्चस्व की भावना को लेकर विधायक, संतोष, संजय, धनजी ने कैमूर में नीरज की हत्या की साजिश रची.

पंकज को हत्या की जिम्मेदारी मिली है ये  वो जानता था. पंकज, सोनू, विजय और एक अन्य साथी के साथ धनजी स्टील गेट में घूमते रहते थे. कब नीरज घर से निकलता है और कब वापस घर आता है, इसकी जानकारी लेते थे

डब्लू को बेटी ने दी थी नीरज सिंह की हत्या की जानकारी

डब्लू ने बताया की वह 20 मार्च को घर चला गया था. 21 मार्च को बेटी सरमिष्टा ने फोन कर बताया कि नीरज सिंह की हत्या की जानकारी दी थी.

फिर उसे सूचना मिली थी कि विधायक, संतोष, धनजी, संजय सिंह की योजना के अनुसार पंकज, सोनू, विजय एवं एक अन्य ने नीरज की हत्या कर दी है.

हत्या के बाद बिना मकान मालिक राय जी को सूचना दिए सभी फरार हो गए. बता दे की मालूम हो कि मकान मालिक आर ए राय ने ही सरायढेला पुलिस को कुछ संदिग्ध के उनके घर से अचानक गायब हो जाने की सुचना दी थी.

Web Title : NEERAJ SINGH WAS MURDERED IN RANJEETAN