अर्धनग्न अवस्था में विस्थापितों ने किया विरोध

धनबाद : मैथन और पंचेत डीवीसी प्रबन्धन पर 9 हजार गैर विस्थापितों को प्रावधान के विरुद्ध अवैध रूप से विस्थापित बनाकर नियोजन देने का आरोप लगाते हुए घटवार आदिवासी महासभा के बैनर तले विस्थापितों ने
एक बार पुनः रणधीर वर्मा चौक स्थित धरना स्थल पर अनिश्चित कालीन सत्याग्रह शुरू किया.

इस दौरान अर्धनग्न प्रदर्शन के साथ के साथ विस्थापितों ने जमकर डीवीसी प्रबन्धन के खिलाफ नारेबाजी की .इस आन्दोलन का नेतृत्व कर रहे रामाश्रय सिंह ने कहा कि मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए. अवैध रूप से 9 हजार गैर विस्थापितो को मैथन पंचेत डीवीसी में बहाल किया गया मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए.

महा सभा 9 वर्षो से इस मांग को लेकर लड़ाई लड़ रही है. जिसपर जिला प्रशासन भी खामोश है इस बार हमे रिजल्ट चाहीए और इस लिए अनिश्चित कालीन के लिए इस सत्याग्रह को शुरू किया गया है. उन्होने 2 मई को जन प्रदर्शन की चेतावनी दी है.

इधर धनबाद एसडीओ अभिषेक श्रीवास्तव ने कहा कि आन्दोलन कर रहे लोगों को अपनी मांग सम्बन्धित पदाधिकारी के समक्ष रखनी चाहिए. हालाकि लोकतंत्र में शांतिपुर्ण तरीके से अपनी आवाज उठाने का अधिकार सभी को है. यह मामला मैथन डीवीसी का है जिसे वही के सक्ष्म पदाधिकारी समाधान की दिशा में कार्य करेंगे एसडीओ का दायरा विधि व्यवस्था तक ही सिमिति है.

Web Title : OPPOSED OF GHATWAR MAHASABHA