जागृति संस्था की ओर से निशुल्क हेल्थ कैंप का आयोजन

धनबाद : सामाजिक संस्था ''जागृति'' द्वारा रविवार को भूली आजाद नगर में निशुल्क हेल्थ कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें  करीब 200 लोगों के नेत्रों तथा दांतो निशुल्क जांच की निशुल्क जांच की गई.

धनबाद डेंटल हॉस्पिटल, नया बाजार तथा श्रेष्ठ नेत्र चिकित्सालय, सरायढेला के सौजन्य से आयोजित हेल्थ कैंप का उद्घाटन धनबाद नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष वैभव सिन्हा ने किया. जागृति संस्था के धनबाद नगर प्रभारी शादाब कमल अतिथियों तथा कैप में आने वाले लोगों का स्वागत किया.

निशुल्क हेल्थ कैंप का उद्घाटन करते हुए कांग्रेस नेता वैभव सिन्हा ने झारखंड में रघुवर सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताते हुए कहा की सरकारी उदासीनता से धनबाद जिले की स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह ध्वस्त है.

इसका खमियाजा जिले की 30 लाख की पूरी आबादी को उठाना पड़ रहा है और वे विभिन्न स्वास्थ्य सेवाओं के लिए दूसरे राज्यों का रुख कर रहे हैं.

उन्होंने आजादनगर जैसे पिछड़े अविकसित क्षेत्र में निशुल्क हेल्थ कैंप के आयोजन की प्रशंसा करते हुए कहा कि समाज के प्रतिष्ठित व सक्षम लोगों को आगे आकर ''जागृति'' जैसे समाजिक संस्थाओं की आर्थिक व सामाजिक रुप से मनोबल बढाने की अपील की

इस हेल्थ कैंप में धनबाद डेंटल हॉस्पिटल के डॉक्टर विकास, डॉक्टर सुष्मिता, डॉक्टर विपिन कुमार, तथा श्रेष्ठ नेत्र चिकित्सालय के प्रेम कुमार ने मरीजो की जांच की.  मौके पर वार्ड पार्षद प्रतिनिधि हारुन कुरेशी, गुलाम हसनैन पप्पू, मुख्तार खान, शान आलम, नौशाद, मोहसिन, शबाब, जीशान, नवाब, नवाज, रिसालत आदि प्रमुख रुप से उपस्थित थे.     

 

Web Title : ORGANIZING A FREE HEALTH CAMP FOR THE AWARENESS ORGANIZATION