झरिया पुल के पास बनेगा पार्क

धनबाद : पुराना बाजार झरिया पुल के समीप खाली पड़ी जमीन पर पार्क का निर्माण किया जाएगा. रेलवे बोर्ड से इसकी मंजूरी मिल चुकी है. बोर्ड से मंजूरी मिलने के बाद मंडल स्तर पर भी इसके लिए एनओसी दिए जाने की हरी झंडी मिल चुकी है.रेलवे ने अपनी जमीन पर पार्क निर्माण के लिए शर्तों के आधार पर एनओसी देने का निर्णय लिया है.

रेलवे के जो शर्त रखी है, उसके अनुसार निगम इस पार्क का व्यवसायिक उपयोग नहीं कर सकता है. पार्क में आने-जाने वाले लोगों से निगम किसी तरह का शुल्क नहीं लेगा.एनओसी पांच साल के लिए ही दिया जाएगा.पांच साल बाद फिर से एनओसी का नवीकरण किया जाएगा.

रेलवे और निगम के बीच एमओयू होने के बाद रेलवे एनओसी देगा.रेलवे बोर्ड से मिली मंजूरी और एमओयू किए जाने की पुष्टि मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल और नगर आयुक्त मनोज कुमार ने भी की है.जिस स्थान को पार्क निर्माण के लिए चयन किया गया है वह पूरा प्लाट 6 एकड़ का है. उसकी चौड़ाई 300 फीट है, जबकि उक्त जमीन डेढ़ किलोमीटर लंबा है.पार्क का निर्माण पांच करोड़ की लागत से किया जाएगा.

ट्रेन की चपेट में आने से मौतधनबाद रेलवे स्टेशव के लोको शेड में कार्यरत सिद्धारतो दास की मौत ट्रेन की चपेट में आकर हो गई.घटना के सम्बन्ध में बताया जा रहा है कि बरमसिया निवासी सिद्धारतो दास धनबाद रेलवे में लोको शेड में कार्यरत था. वह आज सुबह शौंच जाने के लिए रेल ट्रेक पार कर रहा था. तभी वहां से गुजर रही मालगाड़ी के चपेट में आ गया.

Web Title : PARK WILL BE BUILT NEAR JHARIA BRIDGE