स्वच्छता सर्वेक्षण को पहुंची क्यूसीआई टीम

धनबाद : स्वच्छता सर्वेक्षण में शहर की रैंकिंग में सुधार हो सकता है. गंदे शहर के दाग से भी मुक्ति मिल सकती है. धनबाद में स्वच्छता और उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लेने आई क्वालिटी कंट्रोल ऑफ इंडिया (क्यूसीआई) की टीम ने यह संकेत दिए हैं. टीम के सदस्यों ने स्पष्ट तौर पर कुछ नहीं कहा, लेकिन जाते-जाते यह संकेत दे गया कि रैंकिंग में सुधार तय है. देश में धनबाद किस पायदान पर होगा यह 15 या 16 फरवरी को जारी होने वाले स्वच्छता सर्वेक्षण के परिणाम के बाद स्पष्ट होगा.

क्यूसीआई टीम के सर्वे का शनिवार को अंतिम दिन था. अंतिम दिन क्षेत्र भ्रमण की बजाय टीम का फोकस डॉक्यूमेंट जांच पर रहा. टीम ने निगम कार्यालय में ही सर्विस से संबंधित डॉक्यूमेंट की जांच की और दोपहर तक ऑनलाइन रिपोर्टिंग क्यूसीआई मुख्यालय करती रही. टीम ने पब्लिक फीडबैक में लिए गए मोबाइल नंबर को भी क्यूसीआई की पोर्टल पर फीड किया.

दोपहर तक टीम अपनी रिपोर्ट तैयार करने में जुटी रही. दोपहर बाद टीम के तीनों सदस्य सीनियर एसेसर रणधीर कुमार गुप्ता, शंकर लाल और प्रणव नायक ने मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल से मुलाकात की और धनबाद की सफाई व्यवस्था पर चर्चा की. शनिवार को अंतिम दिन भी सर्वे को लेकर अपर नगर आयुक्त प्रदीप कुमार प्रसाद, सहायक अभियंता अमित कुमार, विकास कुमार, अनिल कुमार गुप्ता और सिटी मैनेजर संतोष कुमार सक्रिय रूप से लगे रहे. 2 से 4 फरवरी तक सर्वे कर क्यूसीआई की टीम शनिवार को चास के लिए रवाना हो गई.

 

 

Web Title : QRC TEAM REACHED DHANBAD FOR SANITATION SURVEY