आरपीएफ बैरक में महिला कांस्टेबल से दुष्कर्म

धनबाद : रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के बैरक में एक महिला कांस्टेबल के साथ साथी सिपाही द्वारा ही दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है. घटना के एक साल बाद अब पीड़िता ने घटना की लिखित शिकायत झारखंड विधिक सेवा प्राधिकार से की है.

प्राधिकार ने मामले की जांच का आदेश आरपीएफ के वरीय कमांडेंट को दिया है. वरीय कमांडेंट ने घटना की जांच के लिए टीम का गठन किया है. पीड़ित महिला कांस्टेबल रांची की रहने वाली है और फिलहाल बरकाकाना आरपीएफ पोस्ट में तैनात है.

पीड़ित के अनुसार पिछले वर्ष अगस्त माह में वह ट्रेनिंग के लिए धनबाद आई थी और आरपीएफ बैरक में रुकी थी. वहीं रेलवे सुरक्षा विशेष बल के आरक्षी पारस तिर्की ने पीड़ित को अकेला पाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. चिल्लाने पर पारस ने उसके मुंह में दुपट्टा ठूंस दिया. पारस महुआ टोली, नगड़ी रांची का निवासी है.

महिला ने आरोप लगाया है कि जब उसने अधिकारियों को घटना बताने की बात कही तो उसने शादी का आश्वासन दिया. इसके कारण उसने कंही घटना की शिकायत नहीं की. एक साल तक वह शादी का झांसा देते हुए उसके साथ यौन संबंध बनाता रहा और अब उसने शादी से इन्कार कर दिया है.

तब 2 सितंबर 16 को वह नगड़ी थाने में मामले की शिकायत करने पहुंची. वहां पुलिस ने आरोपी आरक्षी को बुलाया तो वह कोर्ट मैरिज करने को तैयार हो गया. वहीं से दोनों ने उसी दिन रांची निबंधन कार्यालय में शादी के लिए आवेदन दिया.

विवाह के लिए 5 अक्टूबर 16 को बुलाया गया था. इस दिन महिला कांस्टेबल तो कार्यालय पहुंच गई पर पारस नहीं आया. और फोन करने पर उसने शादी से इन्कार करते हुए जान मारने की धमकी दी. जिसके बाद महिला ने घटना का खुलासा

Web Title : RPF BARRACK WOMEN CONSTABLES RAPED