रेल प्रशासन का अतिक्रमण अभियान : झोपड़ियों पर चले बुलडोजर

धनबाद : रेल प्रशासन की ओर से चलाये जा रहे अतिक्रमण अभियान के दुसरे दिन आरपीएफ ने गुरूवार को पंपु तालाब किनारे से हटाये गये खटाल वासियो की झोपड़ियों पर बुलडोजर चलाकर जमीन का समतलीकरण किया. कई झोपड़ियों की दिवारे ईटो से बनाई गई थी उन्हे जेसीबी के माध्यम से तोड़ दिया गया.

खटाल होने की वजह से जानवरो के लिए बनाये गये नाद को भी तोड़ डाला गया. बताते चलें कि धनबाद के पम्पू तालाब के पास अवैध रूप से बसे खटाल वासियो को हटाने की कार्रवाई रेल प्रशासन ने बुधवार को ही शुरू कर दी थी. जिसमें धनबाद थाना ने भी सहयोग किया था.रेलवे की ओर से खटाल वासियो को 15 दिन पूर्व ही जगह खाली कर देने की नोटिस दी गई थी.

बुधवार को अभियान का कही से कोई विरोध नही हुआ लोगो ने स्वेच्छा के साथ अपना ठिकाना बदल लिया. हालाकि कुछ खटाल वासियो ने गुरूवार को पुनः गाय भैसों को बांधकर अपना आसियाना फिर से खड़ा करने की जदोजहद में थे तभी आरपीएफ के जवान भारी संख्या में उपस्थित होकर उनके इरादे पर पानी फेर दिया.

मौके पर सहायक मंडल अभियंता हिमांशू शेखर, दण्डा अधिकारी कामेश्वर प्रसाद, आरपीएफ के एसआई चन्दन कुमार ,शदर थाना सब इंस्पेक्टर जमाखडि़या आदि मौजूद थे.


 

Web Title : RAILWAY ADMINISTRATIONS ENCROACHMENT CAMPAIGN