पीडीएस व्यवस्था में त्रुटियों पर समीक्षा बैठक

धनबाद : खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत सही लाभुक तक अनाज पहुँचाने की कवायद में जिला प्रशासन जुट चुकी है. सोमवार कों न्यु टाउन हॉल में एडीएम आपुर्ति शशि प्रकाश झा के नेतृत्व में समीक्षा बैठक आयोजित की गई. जिसमें जिलें भर के सभी पच्चपन वार्ड के वार्ड पार्षद एवं पीडीएस डीलर के अलावें लाभुक उपस्थित हुए.

समीक्षा बैठक में सभी पीडीएस डीलर एवं पार्षदों को आपस में समन्वय स्थापित लाभुकों की सुचीं को व्यवस्थित करनें एवं सुची में जो भी त्रुटियां रह गई है उसें दुर करनें अन्य बातों की जानकारी दी गई. एडीएम ने बताया कि सभी वार्डो में कार्यालय खोल दिया गया है, जहां मंगलवार से सुचीं की रिटेलिंग के साथ-साथ अयोग्य सुचीं को रदद् करनें का काम होगा.

उन्होने बताया कि ऐसी भी शिकायत मिल रही है कि जो लाभुक जिस वार्ड के है उन्हे अनाज लेने के लिए दुर दुसरें वार्ड के पीडीएस के यहां नाम दर्ज करा दिया गया है एवं कई ऐसे अयोग्य लोग है जो खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत नही आतें बावजुद उनका कार्ड बना दिया गया है.

वें स्वेच्छा से अपना नाम वापस भी लेना चाहतें है, ऐसे दो महत्वपुर्ण कार्य मंगलवार से सभी वार्डो में शुरू किये जा रहें है. उन्होने आगे बताया आगामी 15 फरवरी को टाउन हॉल में पुनः समीक्षा बैठक बुलाई गई है. जिसमें सुचीं से सम्बन्धित अन्य तरह की समस्याओं पर समीक्षा की जायेंगी. इस समीक्षा बैठक में एडीएम आपुर्ति शशि प्रकाश झा के अलावें मुख्य रूप से नगर निगम के मेयर चन्द्र शेखर अग्रवाल उपस्थित हुए थें.
 

Web Title : REVIEW MEETING ON PDS SYSTEM ERRORS