एसपी ने डीजीपी को लिखी चिट्‌ठी, लिखा एसपी पद से मुक्त करें

धनबाद : एसपी राकेश बंसल ने डीजीपी को चिट्‌ठी लिखकर उन्हें एसपी पद से मुक्त करने का आग्रह किया है. पत्र में उन्होंने लिखा है, “मैं पारिवारिक कारणों से परेशान हूं. पिताजी सेवानिवृत्त हो चुके हैं. उनके घुटने में समस्या है. इसलिए मुझे फील्ड वर्क से मुक्त कर जैप-6 में भेज दें.’ पुलिस मुख्यालय इस चिट्‌ठी पर विचार-विमर्श कर रहा है.

एसपी के इस पत्र को रविवार को धनबाद में मुख्यमंत्री रघुवर दास की कड़ी नसीहत से जोड़कर देखा जा रहा है. प्री-बजट संगोष्ठी की समाप्ति के बाद मुख्यमंत्री ने सार्वजनिक तौर पर एसपी को तल्ख लहजे में नसीहत दी थी. विभिन्न शिकायतों का हवाला देकर साफ कहा था कि वे रवैया बदलें. संकेत भी दिया था कि पंचायत चुनाव के बाद धनबाद में फेरबदल किया जाएगा. झारखंड में यह पहली बार है, जब किसी जिले के एसपी ने खुद को हटाने के लिए पत्र लिखा है.

झारखंड के इतिहास में पहली बार किसी जिले के एसपी ने यह पत्र लिखा है, जिसमें जिले से हटाने का आग्रह किया गया है. इससे पूर्व केंद्रीय प्रतिनियुक्ति या पसंदीदा जिले में पोस्टिंग के लिए प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से पत्र लिख चुके हैं. कई के पत्र पर मुख्यालय ने सहानुभूतिपूर्वक व्यवहार भी किया और सरकार ने भी साथ दिया, परंतु जिला छोड़ने के लिए पत्र लिखने का यह प्रथम मामला है.

Web Title : SP REQUESTED TO DGP BY A LETTERWRITTEN EXEMPT FROM SP POST