मार्च में खुलेगा एसएसएलएनटी अस्पताल

धनबाद : एसएसएलएनटीअस्पताल को जल्द शुरू कराने के सिलसिले में मंगलवार को रांची से एक टीम धनबाद आई. यहां आधारभूत संरचना, डॉक्टर-कर्मचारियों की संख्या, उपकरणों आदि की क्या जरूरतें हैं, टीम ने इसका आकलन किया. टीम का नेतृत्व कर रहीं स्वास्थ्य निदेशक डॉ. मंजू झा ने बताया कि विस्तार से रिपोर्ट तैयार कर पांच दिनों के भीतर प्रधान सचिव को सौंप देंगी.

अस्पताल की सभी जरूरतें पूरी की जाएंगी. गौरतलब है कि रविवार को स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के विद्यासागर ने अस्पताल का निरीक्षण किया था और इसे मार्च तक फिर से खुलवाने का आश्वासन दिया था. इसी संबंध में यह विशेष टीम बनाई गई थी. टीम में स्वास्थ्य निदेशक आरआर सिंह, आरडीडी दीपाली डे, कंसल्टेंट केदार प्रसाद आदि शामिल हैं.

विधानसभा में एसएसएलएनटी अस्पताल का मुद्दा उठानेवाले धनबाद के विधायक राज सिन्हा स्वास्थ्य विभाग की टीम से पहले ही अस्पताल पहुंच गए. वर्षों बाद अस्पताल का मेन गेट खुला. विधायक ने सिविल सर्जन के साथ भवन का जायजा लिया. रांची से पहुंची टीम के साथ भी वे मौजूद थे. उन्होंने कहा कि जनहित के मुद्दों पर राज्य सरकार गंभीर है, अस्पताल जल्द शुरू होगा. मंगलवार से अस्पताल परिसर की साफ-सफाई भी शुरू हुई. परिसर में उगी झाड़ियां, नाली, आदि को साफ किया गया.


Web Title : SSLNT HOSPITAL WILL OPEN IN MARCH