सौरभ ने रची थी खुद के अपहरण की साजिश

धनबाद : सरायढेला थाना में दर्ज हुआ एक बच्चे के अपहरण मामले की गुथी पुलिस ने सुलझा ली है. सरायढेला थाना क्षेत्र के चाणक्य नगर के रहने वाले पेट्रोल पंप संचालक साधन शर्मा ने 25 दिसम्बर को अपने पुत्र सौरभ कुमार का अपहरण होने की शिकायत थाने में दर्ज कराई थी.पुलिस अनुशंधान के बाद आश्चर्यजनक बात सामने आई.

पुलिस गिरफ्त में आया सौरभ ने कबुल किया कि पैसे के लिए ही उसने अपने साथियो के साथ मिलकर खुद के अपहरण की साजिश रची थी. डीएसपी विधि व्यवस्था डीएन बंका ने पत्रकारो को बताया कि सौरभ पंजाब में स्थित लवली युनिर्वसीटी में बीबीए की पढ़ाई कर रहा था इन दिनो छुट्टियों में अपने पिता के घर आया था इसी दौरान किसी से ढाई लाख रू. उधार लिये थे जिसे चुकता करने के लिए अपने ही अपहरण की साजिश रच डाली उसे इस काम में उसके गोबिंदपुर के दोस्त निशांत एवं एक अन्य साथी ने मदद की.

सौरभ ने अपने पिता से 20 लाख रू. फिरौती की भी मांग की एवं नही देने पर बुरे परीणाम भुगतने की धमकी दोस्तो से दिलाई. डीएसपी ने बताया धीरे धीरे फिरौती की रकम 20 लाख से बढ़ाकर 30 लाख रू. तक कर दी गई थी. उन्होने बताया पुलिस के लगातार दबाव के बाद सौरभ व उसके साथी फिरौती की रकम बरही तथा कभी बगोदर जीटी रोड पर पहुचाने के लिए कहा.

आखिरकार पुलिस के दबिश के बाद सौरभ तथा उसका एक साथी निशांत तोपचांची जीटी रोड से 27 तारीख को दबोच लिया गया, जबकि एक अन्य आरोपी की तलाश में पुलिस लगातार छापामारी कर रही है, पुलिस गिरफ्त में आया सौरभ व उसका साथी निशांत धनबाद के एक प्रतिष्ठित स्कुल का छात्र रह चुका है.

अनुशांधान टीम ये रहे शामिल

इस अनुशांधान के लिए डीएसपी डीएन बंका के नेतृत्व में सराईढेला थाना प्रभारी प्रमेश्वर शुक्ला, भुलि थाना प्रभारी अमित गुप्ता, बैंक मोड़ थाना प्रभारी अशोक कुमार सिंह बाघमारा एसडीपीओ आदि पदाधिकारियो की टीम बनाई गई थी.

 

 

Web Title : SAURABH WAS HATCHED OWN ABDUCTION