धनबाद में रही स्वतंत्रता दिवस की धूम, उपायुक्त ने फहराया तिरंगा

धनबाद : देश राज्य सहित धनबाद जिले में भी स्वतंत्रता दिवस के मौके शहर के विभिन्न हिस्सों में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. धनबाद उपायुक्त ए दोडडे ने गोल्फ ग्राउंड में झंडोतोलन कर परेड को सलामी दी.

इस मौके पर है विभाग की ओर से सरकार द्वारा चलाये जा रहे विकास कार्यो की झलक झाँकियो के माध्यम से दर्शायी गयी. धनबाद पुलिस ने भी परेड के माध्यम से धनबाद पुलिस के शक्ति का परिचय दिया.

इस मौके पर उपायुक्त शहर की सफाई पर जोर देते हुए कहा की पांच प्रखण्डो को इस वर्ष 2 अक्टुबर तक खुले से शौच मुक्त बनाने का लक्ष्य रखा गया है. नगर निगम क्षेत्र को गंदगी मुक्त करने के प्रयास तेज है. धनबाद पर लगे गदे शहर का दाग धोने के लिए हम सभी संकल्प लेते है.

उपायुक्त ने आगे कहा कि लाभूको के बीच अबतक 4 लाख 22 हजार राशन कार्ड का वितरण कर दिया गया है. गंभीर बिमारी से ग्रसित मरीजो के बीच 2 करोड़ से अधिक की अनुदान राशि दी गई है. भ्रष्टाचारी से निपटने के लिए जिले में एसीबी का गठन कर दिया गया है.

 इस कार्यक्रम में जिला प्रशासन की ओर से इस वर्ष 12 वीं में जिला टॉप करने वाले छात्र - छात्राओ को प्रस्शति पत्र देकर सम्मानित किया गया. साथ ही सफाई के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने वाले निगम के तीन स्थायी सफाईकर्मियो को पुरस्कृत किया गया 

Web Title : SPLASH OF THE INDEPENDENCE DAY IN DHANBAD DEPUTY COMMISSIONER UNFURLED TIRANGA