खेल के क्षेत्र में प्रदेश को अंतर्राष्ट्रीय पहचान दिलाना राज्य सरकार का उद्देश्य : खेल मंत्री

चंदनक्यारी : खेल के क्षेत्र में प्रदेश को अंतर्राष्ट्रीय पहचान दिलाना राज्य सरकार का उद्देश्य है. जिसमे युवावों की सक्रीय भागीदारी जरुरी है. उक्त बातें खेल मंत्री अमर कुमार बाउरी ने चंदनक्यारी स्टेडियम में सरकार के खेल एवं पर्यटन तथा युवकार्य विभाग द्वारा आयोजित राज्यस्तरीय विद्यालय अंडर 14 एवं 19 के बॉलीबाल प्रतियोगिता के दौरान उद्घाटन करने के उपरांत सम्बोधन में कहा.

उन्होंने आगे कहा कि इस प्रतियोगिता में विजयी टीम को राष्ट्रिय बॉलीबाल प्रतियोगिता में मौका मिलेगा. हॉकी, तीरंदाजी एवं फुटबॉल के साथ बॉलीबाल में भी झारखण्ड की अलग पहचान बनानी है. इसी के तहत प्रदेश में स्पोर्ट्स एकेडमी की स्थापना की जा रही है. जहाँ हुनरमन्द खिलाड़ियों के प्रशिक्षण सहित सारी खर्च राज्य सरकार वहन करेगी.



अपने स्वागत भाषण के दौरान बोकारो उपयुक्त सह खेल आयोजन समिति के अध्यक्ष मनोज कुमार ने मंत्री द्वारा बोकारो जिले के चंदनक्यारी में ऐसी प्रतियोगिता के आयोजन के लिए आभार जताया. साथ ही खिलाड़ियों का भी उत्साहवर्धन किया. प्रतियोगिता में उद्घाटन मैच के दौरान बालक अंडर 19  में बोकारो ने लोहरदगा की टीम को हराया एवं अंडर 14 के गुमला टीम ने सिमडेगा को पछाड़ा.

दूसरी और बालिका वर्ग में अंडर 19 के लातेहार की टीम ने बोकारो को हराया तो अंडर 14 में लातेहार की टीम ने पश्चिम सिंहभूम को हराया. कार्यक्रम के आयोजन में बोकारो जिला प्रशासन के अधिकारीयों का मत्वपूर्ण योगदान रहा.

Web Title : SPORTS MINISTER INAUGURATED VOLLEYBALL COMPETITION AT CHANDANKAYARI