राज्य सरकार के मार्ग दर्शन पर तय होगा स्वामित्व, उपायुक्त

धनबाद. राजेन्द्र सरोवर सौंदर्यकरण कार्य के दौरान जिला परिषद और नगर निगम कर्मियो के बीच घटित मारपीट की घटना की निंदा करते हुए उपायुक्त ने दोषियों पर यथा शीघ्र कार्रवाई का निर्देश दिया है. उपायुक्त ने कहा कि अनुशासन हीनता बर्दाश्त नही होगी इसके के लिए जो भी जिम्मेवार है वे सभी जांच उपरांत सस्पेंड होंगे.

बेकारबांघ राजेन्द्र सरोवर सौंदर्यकरण कार्य के दौरान शनिवार को जिला परिषद और नगर निगम कर्मियों के बीच हुई मारपीट एवं स्वामित्व को लेकर दो विभागों के बीच बढ़े मतभेद पर उपायुक्त की अध्यक्षता में दो राउंड की बैठक संपन्न हुई.

पहली बैठक उपायुक्त ने मेयर, नगर आयुक्त और तमाम निगम के पार्षदो के साथ की. दुसरी बैठक नगर आयुक्त और डीडीसी सह कार्यपालक पदाधिकारी के साथ हुई. डीसी के साथ बैठक करने मेयर पार्षदो के साथ पैदल मार्च करते हुए डीसी आवास पहुंचे.

बैठक के उपरांत उपायुक्त ने दोषी कर्मियों पर कार्रवाई के अलावे तालाब के स्वामित्व के कहा कि इस मुददे को स्टेट गोरमेंट को सुपुर्द किया जायेगा. आगे की कार्रवाई राज्य सरकार के मार्ग दर्शन पर होगी. तालाब के सौंदर्यकरण पर हरि झंडी देते हुए उपायुक्त ने कहा कि सौंदर्यकरण से सभी को लाभ होगा.

निगम सौंदर्यकरण का काम पुरा करेगी. उससे होने वाला आय भी फिलहाल जिला परिषद को जायेगा. इस बीच सरकार जिसे भी स्वामित्व सौंपेगी आय उस विभाग के सुपुर्द होगा. उपायुक्त के साथ हुई बैठक में मेयर ने जिला परिषद के दोषी कर्मियों पर तत्काल कार्रवाई एवं जिला परिषद की संपत्ति की जांच की मांग उठाई.

मेयर ने कहा कि जांच उपरांत परिषद की जो संपत्ति दुसरे विभाग के पाले में होगी उसे देने का अनुरोध उपायुक्त से किया गया है उन्होने कहा कि सौंदर्यकरण का काम कही से नही रूकेगा. उपायुक्त के साथ बैठक करने से पूर्व नगर निगम कार्यालय में मेयर की अध्यक्षता में पार्षद गणो की एक बैठक हुई.

बैठक में कल की घटना को लेकर पार्षद काफी उद्धेलित दिखे. बैठक में शामिल नगर आयुक्त ने मिडिया से कहा कि निगम के जेई पर जानलेवा हमला करने वाले दोषी कर्मी पर शख्त कार्रवाई होनी चाहिए. थाने में उन सब के खिलाफ एफआईआर दर्ज होना चाहिए.

मेयर ने कल की घटना के पीछे डीडीसी को जिम्मेदार ठहराया, उन्होने कहा कि यह झगड़ा स्वामित्व को लेकर नही कुछ और ही है.  

Web Title : STATE GOVERNMENTS GUIDANCE WILL BE DECIDED ON OWNERSHIP DEPUTY COMMISSIONER