कलाकारों की शानदार प्रस्तुतियों के बीच मनी स्टेप टू स्टेप डांस क्लासेज की प्रथम वर्षगांठ

झरिया: झरिया के आमलापाड़ा स्थित स्टेप टू स्टेप डांस क्लासेज की पहली वर्षगांठ समारोहपूर्वक मनायी गयी.

नृत्य कौशल का ज्ञान देने वाले इस संस्थान के छात्र-छात्राओं ने एक-से-बढ़कर-एक प्रस्तुतियां देकर अतिथियों एवं दर्शकों को अचंभित कर दिया.

उपस्थित लोगों ने इस अवसर पर संस्थान के निदेशक दीपक अग्रवाल एवं उनके शागिर्दाे की मुक्तकंठ से प्रशंसा की एवं उज्ज्वल भविष्य की कामना की.

कार्यक्रम का उद्घाटन वार्ड 36 की पार्षद सुमन अग्रवाल, मारवाड़ी युवा मंच (झरिया शाखा) की अध्यक्ष सीमा अगरवाला एवं मारवाड़ी युवा संगठन के पूर्व अध्यक्ष दिनेश गोयनका ने किया.

पार्षद श्रीमती अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि, ‘‘स्टेप टू स्टेप डांस क्लासेज बच्चों को नृत्यकला-चित्रकला आदि की बेहतरीन शिक्षा दे रहा है, जो अत्यंत सराहनीय है. आज के आयोजन में, बच्चों की प्रस्तुतियां, इस संस्थान द्वारा दी जा रही स्तरीय शिक्षा की तस्दीक करता है.’’

मायुमं की अध्यक्ष सीमा अगरवाला ने कहा कि, ‘‘दीपक अग्रवाल के नेतृत्व में संस्थान द्वारा दी जाने वाले नृत्य एवं चित्रकला की शिक्षा बच्चों के कौशल के आयामों को विस्तृत करता है. प्रसिद्ध कवि गोपालदास नीरज ने कहा है कि मनुष्य बनना भाग्य की बात है और कलाकार बनना सौभाग्य की बात है. इसलिए मेरा मानना है कि दीपक एक अभिनव कार्य कर रहे हैं, जो बच्चों को कुछ अलग सीखने, अहलदा बनाने की ओर प्रवृत्त करता है.’’

मारवाड़ी सम्मेलन के सचिव विनोद अग्रवाल ने बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए उन्हें निरंतर मेहनत करने एवं कला सीखने के क्रम में पूरी ईमानदारी बरतने की सलाह दी, ताकि परिश्रम फलीभूत हो सके.


संस्थान के निदेशक दीपक अग्रवाल ने संस्थान की उपलब्धियों को आगंतुकों के सम्मुख रखा. उल्लेखनीय है कि दीपक ने स्टार प्लस पर प्रसारित धारावाहिक डांस प्लस में जानदार आॅडिशन देकर लोगों के बीच शोहरत बटोरी थी. उसके बाद श्री अग्रवाल ने स्टेप टू स्टेप डांस क्लासेज की स्थापना की. यहां नृत्यकला के साथ-साथ चित्रकला, क्राफ्ट, वाटर कलर पेंटिंग, स्केचिंग आदि की भी शिक्षा दी जाती है.

कार्यक्रम में अम्बर सैनी, गौरव वर्मा, कविता, पूर्णिमा, नजीशा, पूजा, मुनमुन, खुशबू, चुमकी आदि थीं.

Web Title : STEP T OSTEP DANCE CLASSES CELEBRATED FIRST ANNIVERSARY OF INSTITUTION