गोविंदपुर में दो समुदायों के बिच विवाद से तनाव

गोविंदपुर : बुधवार की शाम गोविंदपुर में रामनवमी जुलूस के दौरान गायडेहरा के एक धर्मस्थल के पास रामनवमी झंडा खड़ा करने व वहां अखाड़ा लगाने को लेकर दो समुदायो के कुछ लोगों के बीच विवाद हो गया.

अचानक छतो पर खड़े कुछ लोगों द्वारा अखाड़े पर पत्थरबाजी किये जाने से माहौल बिगड़ गया विरोध में कुछ लोगों ने पुलिस के एक वाहन को उलट दिया. स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करनी पड़ी.

इस पथराव में कुछ लोगों को हल्की चोटें भी आई. इस घटना के बाद बाजार बंद हो गए. इस दौरान पूरा जीटी रोड जाम रहा. जाम में फंसे वाहनों पर भी पथराव किये जाने की खबर है.

यह धर्मस्थल संवेदनशील इलाका है. यहां पर्याप्त पुलिस बल कि तैनाती नहीं की गयी थी. बताते हैं कि एक समुदाय गायडेहरी जाने को उतावला था. तनाव की सूचना पर सिटी एसपी अंशुमान व डीएसपी मुकेश महतो व सेफ के जवान भी पहुंच गए.

पुलिस ने हल्का लाठी चार्ज कर सभी को वहां से खदेड़ दिया. सभी लोगों को खदेड़कर कर वहां से नीचे बाजार पहुंचाया गया. ऊपर बाजार से नीच बाजार तक रोड किनारे स्थित सभी घरों के लोगों अंदर करवा दिया गया. फिलहाल वहां माहौल शांतिपूर्ण है.

चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है. यह तनावपूर्ण स्थिति महज एक घंटे में समाप्त हो गयी. उसके बाद जीटी रोड पर यातायात फिर से सामान्य हो गया. वहां सड़क किनारे देर रात तक सन्नाटा पसरा रहा है.

फिलहाल वहां जनजीवन सामान्य है. पुलिस पुरे परिस्थिती पर नजर रखे हुई है.

Web Title : TENSIONS BETWEEN THE TWO COMMUNITIES IN GOVINDPUR