हाइवा मालिकों ने किया एमपीएल की ट्रांसपोर्टिंग को ठप

धनबाद : निरसा हाइवा परिवहन स्वावलंबी सहकारी समिति के बैनर तले बीते 24 दिनों से चल रहे अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे हाइवा मालिकों ने एमपीएल की विभिन्न ट्रांसपोर्टिंग कंपनी की कोयला ढुलाई को ठप कर दिया है.हालांकि इस दौरान एमपीएल की छाई ढुलाई जारी रही.

इस दौरान हाइवा मालिकों ने कोयला ढुलाई में लगे विभिन्न ट्रांसपोर्टरों पर करोड़ों रुपए गबन करने का भी आरोप लगाया है. समिति के अध्यक्ष संजय सिंह ने विभिन्न ट्रांसपोर्टरों पर पैसे गबन करने के गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि बीकेबी ट्रांसपोर्टिंग कंपनी बीते 16 माह से ढुलाई में लगे वाहनों को 14 रुपया प्रति टन कम भाड़ा का भुगतान कर रही है.

ट्रांसपोर्टर वाहन मालिकों को समय पर भुगतान नहीं करते हैं. जिससे वाहन मालिकों का 15 से 17 करोड़ रुपया ट्रांसपोर्टर के पास जमा है. इस कारण वाहन मालिक परेशान हैं वे बैंक को समय पर किस्त नहीं दे पा रहे हैं.

इससे बैंक वाहन जप्त करने की प्रक्रिया शुरु कर रही है. उनका कहना है कि ट्रांसपोर्टिंग कंपनी अविलंब 20 प्रतिशत भाड़ा में बढ़ोत्तरी करे वरना जाम जारी रहेगा.

समिति के सचिव उज्जवल तिवारी ने कहा कि सड़क जर्जर रहने के कारण स्थानीय लोगों के कोप का भाजन वाहन मालिकों को ही बनना पड़ता है.

प्रबंधन द्वारा इस दिशा में कोई सकारात्मक पहल नहीं किये जाने के कारण आज यह कदम उठाना पड़ा. जब तक हमारी मांगो को पूरा नहीं किया जाता है, कोयला ढुलाई ठप रहेगा.

Web Title : THE TRANSPORTING OF THE STALL OWNERS MPL HAIWA