हजारों भक्तों ने ग्रहण किया शक्ति मंदिर में महाप्रसाद

धनबाद : शक्ति मंदिर की 19वीं प्राण-प्रतिष्ठा व वर्षगांठ के अवसर पर आज मंदिर प्रांगण में भंडारा और महाप्रसाद का आयोजन किया गया. इसमें मातारानी के हजारों भक्तों ने पहुंचकर महाप्रसाद ग्रहण किया. उपायुक्त कृपानंद झा की पत्नी श्रीमती मनु झा ने भी मंदिर पहुंचकर महाप्रसाद ग्रहण किया.

मंदिर समिति के अध्यक्ष एस.पी. सोंधी तथा सचिव अरूण भंडारी ने बताया कि प्रति वर्ष प्राण-प्रतिष्ठा व वर्षगांठ मनाने के लिए 15 फरवरी से मंदिर प्रांगण में पारंपरिक एवं विधिवत ढंग से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है. जिसमें प्रत्येक दिन प्रातः 9 बजे से 12 बजे तक मंदिर में विधिवत पूजा, अपराह्न 3 बजे से 5 बजे तक विधिवत हवन, तथा 19 फरवरी को शक्ति मंदिर से प्रभात फेरी निकाली जाती है.

प्रभात फेरी में हजारों की संख्या में माता के भक्त शामिल होते हैं. श्री भंडारी ने बताया कि 20 फरवरी को 12 बजे से 3 बजे तक भंडारा का आयोजन किया जाता है जिसमें मातारानी के हजारों भक्त माता का प्रसाद ग्रहण करने के लिए धनबाद सहित अन्य शहरों से पधारते हैं.

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम को सफल बनाने में इन्दर मोहन मेनन, महेन्द्र कुमार अग्रवाल, राजीव सचदेवा, राजमंगल सिंह, सोमनाथ प्रूथी, प्रमोद कुमार सचदेवा, विपिन अरोड़ा, चन्द्रमोहन शास्त्री, अशोक भसीन, दिनेश नरूला, साकेत साहनी, गौरव अरोड़ा सहित समिति के सभी सदस्यों का सराहनीय सहयोग रहा.

Web Title : THOUSANDS OF DEVOTEES TOOK MAHAPRASAD IN SHAKTI TEMPLE