छापामारी के दौरान नकली डीजल के दो-दो टैंकर जब्त

धनबाद : एसएसपीमनोज रत्न चौथे के निर्देश पर एसओजी की टीम ने बरवाअड्डा लोहारबरवा स्थित गोपाल साव की चहारदीवारी में छापामारी कर नकली डीजल बनाने का भंडाफोड़ किया है. एसओजी की टीम ने परिसर में जिस वक्त छापामारी की उस वक्त दो टैंकरों के चेंबरों में पंप लगा कर डीजल निकालने का काम किया जा रहा था.

पुलिस ने परिसर से डीजल से भरे दो टैंकर और केरोसिन भरे दो टैंकर एवं एक खाली टैंकर जब्त किया. वहीं पुलिस ने टैंकर से डीजल और केरोसिन निकालने के उपयोग में लाए जाने वाले दो पंप सेट, लगभग 60-70 फीट पाइप, गैलन, तेल मापने वाला स्केल, कीप आदि भी जब्त किया.

छापामारी के दौरान अवैध तेल डिपो के संचालक गोपाल साव का भाई अनिल साव एवं टैंकर के चालक भाग निकले. वहीं एक मजदूर गंभीर महतो पुलिस के हत्थे चढ़ गया. हालांकि मौके का फायदा उठाकर वह फरार हो गया. बाद में थाना प्रभारी शंकर कुमार ने उसके घर से पुनः गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने परिसर से एक मोटरसाइकल, एक आई 10 वाहन, एक स्कार्पियो, एक मारुती वैन एवं एक टेम्पो भी जप्त किया. उक्त परिसर से भारी मात्रा में टैंकरों से डीजल एवं केरोसिन की कटिंग की जाती थी. कटिंग केरोसिन को केमिकल और लाल रंग मिला कर नकली डीजल बनाया जाता था.
 

Web Title : TWO TANKERS FAKE DIESEL SEIZED DURING RAID