अंकुर बायोकेमिकल के खिलाफ ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन

धनबाद : धनबाद के निरसा इलाके के बेलकुपा पंचायत में चल रहे अंकुर बायोकेमिकल नामक शराब फैक्ट्री से निकलने वाली खतरनाक केमिकल से नदी का पानी प्रदूषित होने और फैक्टरी के क्षमता विस्तारीकरण के विरोध मे स्थानीय ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन किया.

ग्रामीणों ने सरकार से उक्त फैक्ट्री को बंद करने की मांग करते हुए बताया की कारण आस पास के ग्रामीण खतरनाक रसायन युक्त पानी पिने उसी से नहाने और अन्य कार्यों को सम्पन्न कराने को मजबूर है कई दफा पत्राचार से इस पर कार्यवाई की मांग की गयी लेकिन इसपर अब तक कोई कार्यवाई नहीं हुयी.

ग्रामीणों के इस धरने का राजनितिक समीकरण भी निकलने लगा है धरना में शामिल अधिकांश लोग जीप अध्यक्ष रोबिन गोराई समर्थक थें और पिछले दिनों जन सुनवाई के दौरान हुए जीप समर्थकों और फैक्ट्री समर्थकों के बिच मारपीट के बाद जीप अध्यक्ष और उनकी पत्नी पर कराये गए मुकदमे को वापस लेने की मांग भी कर रहे थें.

वहीँ धरना प्रदर्शन के माध्यम से विरोध जता रहे रोबिन समर्थकों पर चुटकी लेते हुए निरसा विधायक अरूप चटर्जी ने जीप अध्यक्ष पर और जीप अध्यक्ष ने विधायक अरूप चटर्जी पर फैक्ट्री मालिक से रंगदारी मांगने व लेने का आरोप लगाया.

Web Title : VILLAGERS PROTEST IN AGAINST OF ANKUR BIOCHEMICAL