मौसम ने बदला मिजाज ओलावृष्टि से फसलो को नुकसान

धनबाद: शनिवार को तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, जिसके साथ जमकर ओले पड़े. दोपहर तक कड़ी धूप रहने के बाद शाम ढलने से पहले ही मौसम का मिजाज एकबार फिर बदल गया.

झरिया, बलियापुर, निरसा आदि जगहों पर ओले गिरने से किसानों को काफी नुकसान हुआ. बारिश ने जहां लोगो को राहत दी वहीं किसानों की सब्जी की फसल तबाह हो गई. ओले गिरने से कई गाड़ियों के शीशे टूट गए.

कई लोगों के सिर में भी चोट आई. रविवार को भी मौसम में बदलाव के आसार हैं. 17-18 अप्रैल को एक बार फिर मौसम का रुख बदलेगी. दक्षिण से आए बादल बदल रहे मौसम:

मौसम में आए बदलाव को लेकर भागा पॉलीटेक्निक के प्राचार्य सह मानसून विशेषज्ञ डॉ. एसपी यादव ने शुक्रवार को मौसम के बदलने का कारण जहां पश्चिम से आए बादल के मजबूत होने को बताया, वहीं शनिवार को हुए तेज आंधी एवं साथ बारिश तथा ओलों का कारण  दक्षिण से आये बादलों को बताया. उन्होंने रविवार को फिरसे मौसम में बदलाव आने जबकि सोमवार से मौसम साफ रहने का अनुमान जताया.

वहीँ बलियापुर में भी विभिन्न स्थानों में ओलावृष्टि के कारण सब्जी की खेती के साथ गेंहू की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है. इस आपदा से पलानी व करमाटांड़ में पालक तथा धनिया पत्ता की फसल बर्बाद हो गई, खलिहान में रखे गए गेंहू भी पानी में भींग गए है.

Web Title : WEATHER MOOD SWINGS DAMAGED CROPS FROM HAIL