मरम्मती के दौरान पेट्रोल टैकर में जोरदार धमाका, दो घायल

धनबाद : मटकुरिया श्रीजी पेट्रोल पंप के बगल में ब्रिज के पास आज दिन के 10.30 बजे शंकर बॉडी गैरेज में एक पेट्रोल टैंकर मंव जोरदार विस्फोट हो गया. विस्फोट की तीव्रता इतनी जोरदार थी कि बैंक मोड़ और आसपास का इलाका थर्रा उठा. प्रत्यक्षदर्शियो ने बताया कि किशोर नामक एक मैकेनिक के गैरेज में एक खाली टैंकर जेएच 09 एबी 5893 वेल्डिंग कराने के लिए आया था.

जैसे ही वेल्डिंग काम आरंभ हुआ तभी टैंकर में संभवत गैस फॉर्म हो जाने के कारण भयंकर विस्फोट हुआ. विस्फोट की तीव्रता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि टैंकर का पिछला हिस्सा, जो लगभग 8 फूट व्यास, 80 किलो वजनी और 6 एम.एम. लोहे की प्लेट से बना होता है, वह सड़क के दूसरी ओर 300 फूट की दूरी पर स्थित रिलायबल मारुति वर्कशॉप में बंदूक की गोली की तीव्रता से जा गिरा.

इस कारण रिलायबल वर्कशॉप का शेड भी क्षतिग्रस्त हो गया. साथ ही एक एंगल का टुकड़ा सड़क पार स्थित मो. सलीम के न्यू रोज़ ब्यूटी मेन सलून में जा गिरा. इससे सलून का शीशा चकनाचूर हो गया. हालांकि घटना में किसी के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. यदि टैंकर में तेल भरा होता तो किसी बड़ी घटना से इंकार नहीं किया जा सकता. गैरेज के पास ही श्रीजी पेट्रोल पंप है. सामने मुख्य सड़क पर भारी संख्या में वाहनों की आवाजाही लगी रहती है.

इस हादसे में नीरू राय नामक एक व्यक्ति घायल हो गया. वह चकाई का रहने वाला बताया जाता है. गाड़ी के मालिक का नाम विक्की साव है, वह गांधी रोड का निवासी है. हादसे के बाद घटनास्थल पर भगदड़ मच गई. जानकारी के अनुसार टैंकर को मरम्मत के लिए गैराज में लाया गया था.

स्थानीय लोगों के अनुसार अगर टैंकर में पेट्रोल भरा होता तो बहुत बड़ा हादसा हो जाता. गैराज और पेट्रोलपंप के बीच महज एक चहारदीवारी की दूरी है. हालात की गंभीरता को देखते हुए तुरंत फायर ब्रिगेड को बुलाया गया, लेकिन स्थानीय लोगों की तत्परता से घटना पर काबू पा लिया गया. घटना की सूचना पुलिस को दी गई है. मामले की पड़ताल की जा रही है.

 

Web Title : PETROL TAINKAR EXPLOSION IN REPAIRS TWO INJURE