भूली सरस्वती विद्या मंदिर में दिखे कई बाल कृष्ण

भूली : कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर भूली सरस्वती विद्या मंदिर में भी श्री कृष्ण बाल रूप सज्जा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता में नर्सरी से वन केजी के नन्हे मुन्हे छात्र छात्राओं ने हिस्सा लिया.

जो कृष्ण और राधा का रूप सजाकर कृष्ण लीला के मनमोहक दृश्य का प्रदर्शन कर रहे थे. कृष्ण राधा का रूप धरे बच्चो को देखकर ऐसा लग रहा था जैसे धरती पर भगवान् कृष्ण कई बालको के रूप में उतर आये हो और अपनी लीला से सभी को रिझा रहे हो.

कार्यक्रम में सर्वप्रथम विद्यालय के प्राचार्य ने मुख्य अतिथि के रूप में आये विद्यालय के सचिव धर्मवीर आलोक से सभी का परिचय कराया और कार्यक्रम के उदेश्यों से सभी को अवगत कराया.

संस्कृति का बोध कार्यक्रम का उदेश्य- धर्मवीर आलोक

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ने कार्यक्रम के उदेश्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा की वर्तमान समय में हम अपनी संस्कृति को भूलते जा रहे है और पश्मिमी सभ्यता की संस्कृति को अपना रहे है.

लेकिन इस तरह के कार्यक्रमों के माध्यम से हम नई पीढ़ी को अपनी संस्कृति से अवगत कराते है. जिससे उन्हें हमारे भारत देश की संस्कृति का ज्ञान प्राप्त होता है

बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र हुए सम्मानित

कार्यक्रम में बाल कृष्ण के रूप से सज्जित छात्रों ने कृष्ण लीला की एक से एक मनोरम दृश्य को प्रस्तुत किया. जिसमे बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र –छात्राओं को पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया.

प्रतियोगिता में छात्रों को तीन ग्रुपों में बांटा गया था. जिन्हें बेह्तर कोस्ट्युम साज सज्जा, मेकअप के आधार पर निर्णायक मण्डली ने अंक देकर प्रथम, द्वितीय और तृतीय का फैसला किया

इन्होने मारी बाजी

ग्रुप वन (नर्सरी ) – प्रथम अनामिका, द्वितीय  भोलू , तृतीय श्वेता

ग्रुप टू (कक्षा प्रथम ) प्रथम कुमार हर्ष, द्वितीय निधि कुमारी ,तृतीय सत्यम तिवारी को पुरस्कार से सम्मानित किया गया

कार्यक्रम के निर्णायक मण्डली में अनुराधा कुमारी, सुशिल आर्य, एव विद्युत् दत शामिल थे. उद्घोषणा एव धन्यवाद ज्ञापन शिशु भारती की शिवानी एव बबली ने किया.

वंही कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रभारी अर्जुन प्रसाद, सिंह, शिक्षिका राखी मुखर्जी, श्रया स्वास्ति, मनोज कर्ण, संतोष सिन्हा, रूपा चटर्जी का योगदान सराहनीय रहा

Web Title : SARASWATI VIDYA MANDIR WERE IN MANY BAL KRISHNA