ट्रेन नहीं चला तो मालगाड़ी भी नहीं चलने देंगे – ओपी लाल

धनबाद : कतरासगढ़ चन्द्रपुरा रेल लाइन पर सवारी गाड़ी व् एक्सप्रेस ट्रेन नहीं चला तो मालगाड़ी गूड्स ट्रेन भी नहीं चलने देंगे. उक्त बाते बिहार सरकार के पूर्व मंत्री ओपी लाल ने रानी बाजार कतरास में प्रेस वार्ता के दौरान कही.

श्री लाल ने कहा की सरकार व् रेल विभाग पहले ट्रेन चलाये बाद में जाँच कर आग बुझाने का कार्य करे. सरकार व् जिला प्रशासन फ़ूट डालो राज करो निति अपना रही है.

बीसीसीएल सीआईएसएफ जिला पुलिस व् मिलिट्री के बल पर कितना दिन मालगाड़ी से कोयला ढुलाई करवा सकती है. उसे कतरास की जनता चलने नहीं देगी.

पूर्व बियाडा अध्यस बिजय कुमार झा ने कहा की बसेरिया बांसजोड़ा गड़ेरिया सिजुआ अंगरपथरा के टीएस 1 और 2 सहित अन्य साइडिंगो में अरबो रूपये का कोयला का स्टॉक जमा हो गया है और प्रति दिन लाखो - लाख का कोयला चोरी हो रहा है.

राज्य सरकार को भी करोडो रूपये का रॉयल्टी व राजस्व का नुकसान हो रहा है. डीजीएमएस के रिपोर्ट पर रेल बंदी हुआ वहां आज भी जेसीबी व डोजर चल रहा है और सैकड़ो कर्मी काम कर रहे है.

बांसजोडा की तरह गोविंदपुर में भी आरटीजीएस मशीन लगाये ताकि जमीन के अंदर किसी भी तरह का हलचल का पता चल सके.

झरिया में आग होने के बाद भी 40 साल में झरिया को खतरा नहीं आज भी हजारो लोग रह रहे है तो धनबाद कतरासगढ़ चन्द्रपुरा रेल लाइन क्यों नहीं चल सकता.

प्रेस वार्ता में ओपी लाल, विजय कुमार झा, रामवचन पासवान,  शकील अहमद ,परवेज इकबाल, सौकत खान आदि मौजूद थे.

Web Title : TRAIN DOES NOT RUN THEN THE CARGO WILL NOT RUN OP LAL