श्रमिकों ने सीपीपी खुलवाने के लिए घेरा एमपी आवास

धनसार Aug 09 : कैप्टिव पावर प्लांट (सीपीपी) मुनीडीह को चालू कराने की मांग को लेकर बेरोजगार नवयुवक संघ के बैनर तले मजदूरों ने गुरुवार को साइकिल जुलूस निकाल कर धनसार स्थित सांसद पीएन सिंह के आवास पर घेराव-प्रदर्शन किया. नेतृत्व कर रहे संघ के सचिव दुनिया लाल सिंह ने कहा कि बीसीसीएल ने सीपीपी को 20 वर्ष के लिए ओएसडी कोक प्रा.लि. को लीज पर दिया था.

करीब तीन वर्षो तक लीज धारक कंपनी ने रिकार्ड उत्पादन किया, लेकिन 16 अपैल 2014  को लीजधारक कंपनी द्वारा प्लांट को लॉकआउट कर दिया गया. इससे प्लांट के 300 मजदूर बेरोजगार हो गये. चुनाव के समय सांसद ने प्लांट चालू कराने की बात कही थी, जिसे पूरा करें. सांसद के धनबाद में नहीं रहने की स्थिति में उनके प्रतिनिधियों को मांग-पत्र सौंपा गया.

प्रदर्शन में अंबिका सिंह, बबलू सिंह, आनंद महतो, प्रदीप सिंह, हराधन महतो, संतोष श्यामजी सिंह सहित दर्जनों श्रमिक मौजूद थे.

 

पुलिस ने रास्ते में ही रोका

बैंक मोड़ व धनसार पुलिस सांसद के आवास पर दर्जनों पुलिस बल के साथ पहले से ही मौजूद थी. जुलूस को धनसार पुलिस ने झरिया-धनबाद मुख्य मार्ग पर ही रोक लिया. जब संघ के दुनिया लाल ने कहा कि वे लोग शांतिपूर्वक सांसद के घर तक जाकर ज्ञापन सौंपेंगे, तब पुलिस ने आगे जाने दिया. वहां बैंक मोड़ इंस्पेक्टर मो अलीमुद्दीन, धनसार थाना प्रभारी लक्ष्मी गुप्ता, आरसी सिंह, एस एसएन सिंह आदि मौजूद थे.

Web Title : WORKERS BLOCKED MP RESIDENCE TO CPP