ये है भारतीय रेल का इंडोर वॉटरफॉल

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जो भारतीय रेलवे में  सुधार के दावों की पोल खोल रहा है, इस वीडियो में आप साफ़ साफ़ देख सकते हैं की किस तरह पानी ठीक उस जगह आ रहा है जहां यात्रीयों के बैठने की जगह होती है, इस वीडियो को देखकर ऐसा लग रहा है मानो ट्रेन में बाढ़ आ गई हो.

आपको बता दे की सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो को एक यात्री ने 29 जून को ही साझा किया है. यात्री की माने तो, ये वीडियो बेंगलुरु से पटना को जाने वाली संघमित्रा एक्सप्रेस की है. वहीँ हैरान करने वाली बात ये है कि ये तस्वीर AC-फर्स्ट क्लास कोच की है. जिसकी गिनती ट्रेन के सर्वोच्च कोच में होती है.  

वीडियो पर गौर करें तो आप  पाएंगे की कैसे पानी की वजह से सीट पर मौजूद सामान और कंबल पानी-पानी हो गया है और लोग सिट से उतरकर खड़े रहने को मजबूर हुए. वहीँ जहाँ एक ओर ये वीडियो सामने आने के बाद एक बार फिर भारतीय ट्रेन की सुविधा और अधिकारियों की लापरवाही पर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है तो वहीँ दूसरी ओर सोशल मीडिया पर भी लोग भारतीय रेलवे को खरी-खोटी सुना रहे हैं. क्योंकि ऐसा पहली बार नहीं है, जब रेलवे की ऐसी तस्वीर देश के सामने आई है.

यूँ तो रेलवे लगातार सुधार को लेकर बड़े-बड़े दावे कर रहा है,लेकिन इसी बीच इस तरह की तस्वीर सामने आने से उन तमाम दावों की पोल खुली सी लग रही है. वहीँ आलोचना के साथ-साथ लोग सोशल मीडिया पर रेलवे को ट्रोल भी कर रहे हैं. कुछ लोगों का तो यहाँ तक कहना है कि ये भारतीय रेलवे की मॉनसून स्पेशल ट्रेन हैं. तो वहीं कुछ लोग इसे भारतीय रेल का इनडोर वाटरफॉल भी बता रहे हैं. बहरहाल वजह चाहे जो भी पर अगर इस वीडियो पर यकीं करें तो ये वीडियो भारतीय रेलवे में सुधार के दावों को एक सिरे से ख़ारिज कर रही है, 

Web Title : HERE IS THE INDOOR WATERFALL OF INDIAN RAILWAYS

Post Tags: