कलेक्टर ने लांजी अस्पताल और ग्रामों का किया निरीक्षण, अस्पताल में गंदगी पर बीएमओ को सतत निरीक्षण के दिए निर्देश

बालाघाट. कलेक्टर मृणाल मीणा, लगातार जिले में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने प्रयास कर रहे है. इसी के तहत शनिवार 07 सितंबर को लांजी जनपद क्षेत्र के ग्रामों के दौरे के साथ ही उन्होंने सिविल अस्पताल लांजी का निरीक्षण किया. यहां निरीक्षण के दौरान अस्पताल में गंदगी को लेकर उन्होंने नाराजगी जाहिर की और बीएमओ को निर्देशित किया कि वह स्वयं, सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करते रहे.  

दरअसल कलेक्टर मृणाल मीणा, पुलिस अधीक्षक नगेन्द्रसिंह के साथ शनिवार को लांजी क्षेत्र के दौरे में थे. दौरे में अधिकारीद्वय ने खजरी गांव में मत्स्य पालन और कृषि सिंचाई के लिए उपयोगी तालाब, पोषण सप्ताह और पाथरगांव में अमृत सरोवर का निरीक्षण किया. जिसके बाद वे, कारंजा में पीएम जनमन योजना में बने आवासों का निरीक्षण करने पहुंचे. यहां उन्होंने हुए नल जल योजना की भी जानकारी ली. उन्होंने बैगा नागरिको से चर्चा करते हुए उनकी समस्याओं के बारे में भी जाना. यहां लोगांे को आ रही पेयजल व्यवस्था को दुरूस्त करने के निर्देश, संबंधित अधिकारी को दिए है, वहीं आधार कार्ड के लिए शिविर लगाने कहा है.  कारंजा से कलेक्टर मृणाल मीना और एसपी नगेन्द्र सिंह संयुक्त, सिविल अस्पताल लांजी पहुंचे और अस्पताल का निरीक्षण किया. यहां उन्होंने अस्पताल प्रबंधन की व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

अस्पताल निरीक्षण के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए कलेक्टर मृणाल मीणा ने कहा कि सफाई व्यवस्था में कमी है, जिसके लिए बीमएओ को निरीक्षण करते रहने के लिए कहा है, वहीं फार्मेसी में दवाईयां पर्याप्त मात्रा में रखे, ताकि मरीजों को वह मिल जाए और यदि कोई एक्सपाायरी है, तो उसे हटा दिया जाए. उन्होंने बताया कि जनमन आवास योजना के तहत आवास पूर्ण हो चुके है और लोग वहां रहने भी लगे है, जिनके लिए पानी की समस्या है, जिसके लिए पेयजल की सप्लाई को बढ़ाने के निर्देश दिए गए है. आधार कार्ड के लिए कैंप लगाया जाएगा. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जिले में नल-जल योजना का काम नवंबर तक यदि पूर्ण नहीं किया गया तो जहां भी अधूरा होगा, वहां संबंधित उपयंत्री और ठेकेदार पर कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी.


Web Title : COLLECTOR INSPECTS LANJI HOSPITAL AND VILLAGES, DIRECTS BMO TO CONTINUOUSLY INSPECT UNHYGIENIC CONDITIONS IN HOSPITAL