जिला पंचायत उपाध्यक्ष राजा लिल्हारे कांग्रेस नेता उदयसिंह नगपुरे, जिला पंचायत सदस्य स्मिता टेकाम सहित समर्थक भाजपा में शामिल, मंत्री प्रहलाद पटेल ने दिलाई सदस्यता

बालाघाट. पूरे देश में भाजपा में प्रवेश की होड़ और कांग्रेस में भागमभाग की स्थिति मची है, जिसका असर बालाघाट में देखने को मिला. कांग्रेसी विचारधारा से इत्तेफाक रखने वाले जिला पंचायत उपाध्यक्ष राजा लिल्हारे कांग्रेस नेता उदयसिंह नगपुरे, जिला पंचायत सदस्य स्मिता टेकाम सहित बड़ी संख्या में समर्थको ने प्रधानमंत्री मोदी की रीति-नीति और भाजपा की विचारधारा से प्रभावित होकर भाजपा की सदस्यता ली. जिनका भाजपा परिवार में पार्टी का गमछा पहनाकर प्रहलाद पटेल ने स्वागत किया. भटेरा मार्ग पर आस्था मंगल भवन में आयोजित सदस्यता कार्यक्रम में महिला नेत्री श्रीमती लता एलकर, पूर्व नपाध्यक्ष अनिल रंगलानी, ज्वाईन भाजपा संयोजक अभय सेठिया सहित अन्य भाजपा नेता, पदाधिकारी उपस्थित थे.

भाजपा में प्रवेश के बाद जिला पंचायत उपाध्यक्ष राजा लिल्हारे ने कहा कि भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो देश और धर्म के लिए काम कर रही है. जो राममंदिर हमारे लिए सपना था, उसे भाजपा ने पूरा कर दिखाया. जिससे विपक्षियों की नाक कट गई, आज विपक्ष मुंह दिखाने लायक नहीं है. जो पार्टी राममंदिर का न्यौता ठुकरा दे, ऐसी पार्टी की विचारधारा का समर्थन भी मेरे लिए गंवारा नहीं था, इसी के चलते आज वह भाजपा में शामिल हुए है. उन्होंने मंत्री प्रहलाद पटेल को अपना प्रेरणास्त्रोत और मार्गदर्शक बताते हुए कहा कि आपके कारण ही जिले में लोधी छात्रावास की सपना पूरा हो सका. जिसमें रहकर आज समाज के बच्चे आगे बढ़ रहे है. उन्होंने कहा कि मंत्री प्रहलाद जी से उनका एक सामाजिक रिश्ता है, जिनके संघर्ष को देखकर आगे बढ़े है. उपाध्यक्ष राजा लिल्हारे ने विश्वास जताया कि वह जिले में भाजपा प्रत्याशी की जीत के लिए पूरी ताकत के काम करेंगे. देश में प्रधानमंत्री मोदीजी के नेतृत्व में सरकार बनेगी और प्रदेश की 29 में 29 सीटे भाजपा जीतेगी.

कांग्रेस नेता उदयसिंह नगपुरे ने कहा कि भाजपा ने मुझे पार्टी जिलाध्यक्ष और प्रदेश कार्यसमिति में अहम पद दिया लेकिन मेरी मति भ्रष्ट हो गई थी, जिसके कारण, वह कांग्रेस में चले गए, लेकिन आज मैं परिवार में वापसी कर रहा है. उन्होने कहा कि देश आज सुरक्षित हाथो में है, जिनके नेतृत्व में देश तरक्की कर रहा है. राममंदिर एक राजनैतिक मुद्दा था, जिससे प्रधानमंत्री जी बनवाकर जो कहा वह किया. उन्होंने नई पीढ़ी से कहा कि यदि भाजपा में है तो बने रहना, हमारी जैसी गलती नही करना.   भाजपा ही ऐसी पार्टी है जो अंतिम छोर के कार्यकर्ता और पहली बार के विधायक को मुख्यमंत्री बन जाते है, कांग्रेस में चमचागिरी को महत्व दिया जाता है जो ज्यादा चमचागिरी करेगा, उसे उतना लाभ मिलेगा.  

भाजपा परिवार को नए सदस्यों से बड़ा करने वाले मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में आतंकवाद और नक्सलवाद पर प्रतिबंध लगा है. उन्हांेने कहा कि जब भी वह सांसद में रहे, देश के किसी भी हिस्से में नक्सलवाद को लेकर उन्होंने आवाज उठाई. जो भी ध्येय और विचार के साथ काम करता है, उसके भाग्य में जो होता है, उसे कोई नहीं छिन सकता है. हम पार्टी के ऐसे कार्यकर्ता है, जिसे पार्टी ने जब बोला यहां चले जाओ, वहां चले जाओ, हम चले गए. बालाघाट संसदीय क्षेत्र में भी हम समझौता करके नहीं आए थे और जब यहां आए तो जातिवाद की राजनीति की परवाह किए बिना जनता ने हमंे अपना आशीर्वाद दिया. मंत्री पटेल ने कहा कि राजनीति में जातिवाद के दंश को खत्म कर सकते है तो जीवन की सबसे बड़ी सफलता होगी, आने वाली पीढ़ी को बचा पाए तो बड़ी सफलता होगी. उन्होंने मुख्यालय में लोधी छात्रावास को लेकर कहा कि जिन्होंने अपनी कमाई का हिस्सा भविष्य के बच्चों के लिए दिया, उससे बड़ा महादानी कौन हो सकता है.


Web Title : CONGRESS LEADER UDAYSINGH NAGPURE, DISTRICT PANCHAYAT MEMBER SMITA TEKAM AND OTHER PARTY LEADERS JOIN BJP