मुकबधिर महेश मरठे के घर में लगी आग, गृहस्थी, रबी फसल की नगद रकम सहित सामान जलकर खाक, क्षेत्रीय विधायक से फायर वाहन की मांग

बालाघाट. लालबर्रा क्षेत्र के ग्राम पंचायात छिंदलई अंतर्गत खैरगांव में मूक बधिर महेश मरठे के मकान में बीती रात आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि ग्रामीणों के प्रयास के बाद भी आग पर काबु नहीं पाया जा सका. अंततः विलंब से पहुंचे फायर वाहन कर्मियों की मदद से आग को काबु में किया जा सका. हालांकि तब तक महेश मरठे का पूरा मकान, रबी की फसल के विक्रय से मिले लगभग डेढ़ से दो लाख रूपये, घर बनाने का सामान सहित गृहस्थी का सारा सामान जलकर खाक हो चुका है. जिससे मकान मालिक महेश मरठे को लाखों रूपये का नुकसान पहंुचा है. हालांकि आग के वास्तविक कारणों का पता नहीं चल सका है. बीती रात महेश मरठे के मकान से उठती आग देखकर लोग दौड़े और उपलब्ध संसाधनों के माध्यम से आग बुझाने का प्रयास किया. इसी दौरान किसी ने फायर अमले को इसकी सूचना दी. जब तक फायर वाहन पहुंचकर आग पर काबु पाता, तब तक सबकुछ जलकर स्वाहा हो चुका था. बताया जाता है कि यदि लालबर्रा में फायर वाहन होता तो निश्चित ही समय पर फायर वाहन के पहंुचने से हुए बड़े नुकसान को कम किया जा सकता था.  

चिंतनीय यह है कि दशकों से क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे आयोग अध्यक्ष की विधानसभा क्षेत्र के लालबर्रा क्षेत्र में कोई फायर वाहन की सुविधा नहीं हैं. जिसके कारण क्षेत्र में लगने वाली आग को बुझाने के लिए या तो वारासिवनी या फिर बालाघाट से फायन वाहन को मंगाया जाता है, चूंकि फायर वाहन के पहुंचने में होने वाली देरी के कारण आग को बुझाने में लगने वाले समय से सबकुछ जलकर खाक हो जाता है, ऐसे में क्षेत्रीय लोगो की लंबे समय से मांग रही है कि लालबर्रा क्षेत्र में फायर वाहन की सुविधा हो, लेकिन आज तक इस पर कोई पहल नहीं हो सकी है. दशकों से विधानसभा क्षेत्र का नेतृत्व कर रहे आयोग अध्यक्ष से एक बार फिर क्षेत्रीय लोगों ने लालबर्रा मंे फायर वाहन की मांग की है, अब देखना है कि आयोग अध्यक्ष इसको लेकर कितनी गंभीरता दिखाते है.


Web Title : FIRE BREAKS OUT AT MAHESH MARATHES HOUSE, HOUSEHOLD ITEMS GUTTED IN FIRE