भाजपा नेत्री के जनभागीदारी अध्यक्षीय कार्यकाल में नियम विरूद्ध हो रहा कार्य, पीजी महाविद्यालय में निर्माण कार्य पर खड़े हो रहे सवाल, प्राचार्य ने कहा कि कोई भ्रष्टाचार नहीं

बालाघाट. जिस कॉलेज में पूर्व मंत्री की बेटी जनभागीदारी अध्यक्ष हो, उस कॉलेज के हो रहे निर्माण कार्य को उनके ही भाजपाई नेताआंे ने नियम विरूद्ध बताते हुए सवाल खड़े किए है. हालांकि प्राचार्य का कहना है कि कोई भ्रष्टाचार नहीं हो रहा है, तो कांग्रेस ने इसे मलाई नहीं मिलने पर शोर मचाने वाली बात कही है.  दरअसल, लंबे समय बाद पीजी महाविद्यालय में जनभागीदारी समिति की बैठक गत दिवस जनभागीदारी समिति अध्यक्ष भाजपा युवा नेत्री इंजी. मौसम की प्रमुख उपस्थिति में आहूत की गई थी. जिसमें, समिति के सदस्य भाजपाई मोनु श्रीवास्तव ने आरोप लगाया कि महाविद्यालय में लाखों रूपए के निर्माण कार्य, बिना टेंडर से किए जा रहे है. जिसमें भ्रष्टाचार किया जा रहा है. उन्होंने महाविद्यालय प्रबंधन पर जनभागीदारी की बैठक में आने वाले एजेंडे पर काम नहीं करने और शासकीय राशि का दुरूपयोग करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि बीते समय में बैठक में महाविद्यालय में कोटा पत्थर नहीं लगाने, बरसात में पुताई नहीं करने का निर्णय लिया गया था, लेकिन ना केवल कोटा पत्थर लगाया गया बल्कि पुताई भी हो रही है, नए फर्नीचर और कम्प्युटर खरीदे गए. उन्होंने कहा कि नियमानुसार कार्यो की निविदा आमंत्रित किया जाना था या फिर कोटेशन बुलाया जाना चाहिए था. जो नहीं किया गया. जिससे साफ है कि महाविद्यालय में खरीदी और निर्माण कार्यो में भ्रष्टाचार किया जा रहा है.

युवा कांग्रेस नेता दयाल वासनिक ने कहा कि हम लगातार महाविद्यालय में हो रहे निर्माण कार्यो में भ्रष्टाचार को लेकर आरोप लगा रहे है लेकिन आज जनभागीदारी समिति के जो सवाल खड़े किए है, उसमें साफ है कि अब तक वह चुप थे, उन्हें उम्मीद थी कि मलाई मिलेगी, लेकिन जब मलाई नहीं मिली तो वह आवाज उठा रहे हैं. महाविद्यालय में कई सालों से भर्राशाही चली आ रही है. उन्होंने कहा कि यह सब मिलाजुला खेल है, कमीशन नहीं मिल रहा है तो आवाज उठ रही है.

हालांकि इस मामले में महाविद्यालय प्राचार्य, निर्माण कार्यो में भ्रष्टाचार को स्वीकार तो नहीं करते लेकिन जवाब देने के मामले में पूरी जिम्मेदारी निर्माण एजेंसी पीडब्ल्युडी पर डाल देते है. उनका कहना है कि प्रधानमंत्री एक्सीलेंस कॉलेज के तहत 40 लाख रूपए की लागत से गेट निर्माण, पुताई, टायलेट, बिजली फिटिंग सहित अन्य कार्य किए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि अभी तक महज 20 से 30 प्रतिशत ही कार्य पूर्ण हो पाया है. जनभागीदारी समिति को इसकी जानकारी नहीं देने के सवाल पर प्राचार्य का कहना है कि 15 को वीसी में इसके निर्देश मिले थे और फिर 25 को और निर्देश, वरिष्ठ स्तर पर दिए गए थे. जिसकी जानकारी जनभागीदारी समिति को दिए जाने के लिए बैठक आमंत्रित की गई थी. उन्होंने कहा कि निर्माण एजेंसी पीडब्ल्युडी के मार्फत हो रहे कार्य के वास्तविक आंकलन के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.


Web Title : ILLEGAL WORK BEING DONE DURING BJP LEADERS TENURE OF PUBLIC PARTICIPATION, QUESTIONS ARE BEING RAISED ON CONSTRUCTION WORK IN PG COLLEGE, PRINCIPAL SAID THAT THERE IS NO CORRUPTION