पत्नी को कही अशोभनीय बात तो पति ने कर दी लकड़ी से पीट-पीटकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

बालाघाट. बैहर थाना क्षेत्र के नारना में पति को, पत्नी के बारे में कही गई अशोभनीय बात इतनी बुरी लगी कि उसने पडोसी और रिश्तेदार श्यामलाल की लकड़ी से पीट-पीटकर हत्या कर दी और फरार हो गया. इस मामले में पुलिस ने शुक्रवार 20 सितंबर को मुखबिर की सूचना पर आरोपी लालसिंह पिता चमरसिंह मरावी को गिरफ्तार किया और न्यायालय में पेश किया. जिसे न्यायालय ने न्यायिक अभिरक्षा पर जेल भिजवा दिया है.

घटना 18 जनवरी के सुबह लगभग 10 बजे की है, जब नारना में लालसिंह मरावी ने श्यामलाल की लकड़ी से पिटाई की. जिससे उसके सिर पर गंभीर चोटें आने पर उसे बैहर अस्पताल ले जाया गया था. जहां से उसकी हालत को देखते हुए उसे रिफर पर जिला चिकित्सालय लाया गया. जहां बीते 19 सितंबर को उसकी मौत हो गई थी. जिसमें अस्पताल चौकी से डायरी जाने के बाद पुलिस ने जांच की. मृतक श्यामलाल की भाभी सुकरतिबाई ने बताया कि लालसिंह मरावी ने मेरे देवर की लकड़ी से पिटाई की. जिससे उसके सिर पर गंभीर चोटें आई थी. पीएम रिपोर्ट में पुलिस को सिर पर गंभीर चोटें होने से मौत होने की पुष्टि होने पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 103(2), 238 के तहत अपराध पंजीबद्व कर जांच में लिया. चूंकि घटना के बाद आरोपी के फरार हो जाने पर वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में लालबर्रा थाना प्रभारी रामकुमार रघुवंशी के नेतृत्व में आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की. जिसके बाद आरोपी की तलाश के लिए सभी संभावित ठिकानों पर पुलिस ने दबिश दी लेकिन आरोपी का पता नहीं चल पाया. अंतत पुलिस ने मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर आरोपी की पतासाजी की. जिसके बाद पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नारना निवासी आरोपी लालसिंह को गिरफ्तार किया.  

एडीएसपी के. एल. बंजारे ने बताया कि मृतक और आरोपी, रिश्तेदार के साथ ही पड़ोसी भी है. आरोपी ने पुलिस को बताया कि दोनो के बीच विवाद होता रहता था. श्यामलाल ने आरोपी लालसिंह की पत्नी को लेकर अशोभनीय बात कह दी थी. जिसको लेकर लालसिंह ने आरोपी की लकड़ी से पीटकर हत्या कर दी. जिसे पुलिस ने मामला दर्ज होने के बाद 24 घंटे में गिरफ्तार कर लिया है.  आरोपी को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी रामकुमार रघुवंशी, उनि. दीपिका सिंगौर, सउनि. अयूब खान, कैलाश पटेल, अशवंत सोनवानी, प्रआर. संतराम परते, कुंवरसिंह धुर्वे, सनकु सैयाम, आरक्षक नितेश राठौर, रोहित उइके, हरजिंदरसिंह, हेमंत राठौर, विनयसिंह तोमर, अरविंद सैयाम, रोहित पटेल, तुषार व्यवहारे और सुखमन नेताम की भूमिका रही.  


Web Title : MAN ARRESTED FOR BEATING WIFE TO DEATH WITH WOOD