मवेशियो से फसल चराने के नाम पर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

बालाघाट. 6 अप्रैल को परसवाड़ा थाना अंतर्गत भीकेवाड़ा में मवेशियो से फसल चराने के नाम पर हत्या के मामले मंे परसवाड़ा पुलिस ने फरार आरोपी भीकेवाड़ा निवासी भजनलाल राहंगडाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जिसने गत 6 अप्रैल को खेत में लगी अलसी की फसल मवेशियो ारा चराये जाने से आक्रोशित होकर चारवाहा 32 वर्षीय जीवनलाल राऊत की हत्या कर दी थी. जिसका शव पुलिस ने खेत से बरामद किया था.

परसवाड़ा थाना अंतर्गत चंदना निवासी चारवाहा जीवनलाल राऊत, भीकेवाड़ा मुकुंदीटोला के मवेशियेां को चराने का काम करता था. वह प्रतिदिन मवेशियो को चराने सुबह 6 बजे ले जाता था और सुबह 10 बजे तक वापस हो जाता था. वह रोजाना की तरह 6 अप्रैल को सुबह 6 बजे मवेशियों को चराने मुकुंदीटोला के पीछे खाली खेत लेकर में लेकर गया था. जो रोज की तरह 10 बजे तक घर वापस नहीं लौटा और खेत से मवेशी वापस घर की आने लगे तो चितिंत पत्नी अनिताबाई राऊत, पति जीवनलाल को ढूंढने खेत की ओर जा रही थी, इस दौरान रास्ते में भीकेवाड़ा निवासी भजनलाल राहंगडाले मिला और बोला कि तेरे पति ने मेरी अलसी की फसल को मवेशियों से चराया है तो मैने उसे मार दिया है, जो हर्रा के पेड़ के नीचे पड़ा है. जिसके बाद पत्नी अनिताबाई अपनी ननद ईमा मानकर को लेकर गई तो उसका पति चित हालत में हर्रा के पेड़ के नीचे पड़ा था. जिसके मुंह, नाक से खून निकल रहा था. जिसकी फौत हो चुकी की थी. जिसके बाद पत्नी ने देवर और गांववालों केा सूचना दी. तदुपरांत पुलिस को इसकी सूचना मिली. जिसमें पुलिस ने भीकेवाड़ा निवासी प्रहलाद चौधरी के खेत से मृतक जीवनलाल राऊत का शव मिला था. जिसकी हत्या आरोपी भजनलाल राहंगडाले द्वारा की गई मारपीट से हुई थी. जिसमें पुलिस ने आरोपी भजनलाल के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया था. जिसमें परसवाड़ा पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डाबर ने आरोपी के पकड़ाये जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि आरोपी के खेत में मवेशी के घुस जाने से दोनो के बीच विवाद होने पर आरोपी के मारपीट से जीवनलाल की मौत हो गई थी. जिसमें आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.


Web Title : MURDER IN THE NAME OF GRAZING CROPS FROM CATTLE, ACCUSED ARRESTED