ट्रेन से यात्रा करने से पहले पढ़ ले यह खबर, इतवारी रेलवे स्टेशन में एलएसएस पुशिंग कार्य के कारण कुछ ट्रेनो का परिचालन प्रभावित

बालाघाट. बालाघाट से नागपुर पैसेंजर और रीवा-ईतवारी से यात्रा करना चाहते है तो आपके यह लिए यह खबर जानना जरूरी है. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नागपुर रेलमंडल के नेताजी सुभाषचंद्र बोस (इतवारी) रेलवे स्टेशन एलएचएस पुशिंक कार्य के चलते कुछ गाड़ियों का परिचालन रद्व किया गया है.  रेलवे प्रशासन द्वारा अधोसंरचना विकास कार्य के प्रथम चरण में 08 मई से 10 मई और बाद में 19 से 30 मई के बीच होना है. जिसके चलते कई ट्रेने प्रभावित हुई है. जिसमें जिले से होकर चलने वाली वाली भी ट्रेने शामिल है.

एक जानकारी अनुसार 08 मई से 10 मई के बीच रद्ध होने वाली ट्रेन में ट्रेन में 08714 सुभाषचंद्र बोस (इतवारी) से बालाघाट मेमू पैसेंजर स्पेशल ट्रेन, बालाघाट से सुभाषचंद्र बोस (इतवारी) के बीच चलने वाली 08715 मेमू पैसेजर स्पेशल ट्रेन, सुभाषचंद्र बोस (इतवारी) से चलने वाली 08281 तिरोड़ी पैसंेजर ट्रेन, तिरोड़ी से चलने वाली 08284 तिरोड़ी-तुमसर पैसेंजर ट्रेन, तुमसर रोड से चलने वाली 08283 तुमसर रोड-तिरोड़ी पैसेंजर स्पेशल ट्रेन, तिरोड़ी से चलने वाली 08282 तिरोड़ी-सुभाषचंद्र बोस (इतवारी) पैसेंजर स्पेशल ट्रेन को रद्व करने के आदेश रेलवे प्रशासन द्वारा जारी किए गए है.  इसी प्रकार 08 मई से 31 मई तक सुभाषचंद्र बोस (इतवारी) से चलने वाली 11755 सुभाषचंद्र बोस (इतवारी)-रीवा एक्सप्रेस ट्रेन और 07 मई से 30 मई तक रीवा से चलने वाली 11756 रीवा-सुभाषचंद्र बोस (इतवारी) ट्रेन को अस्थायी रूप से परिचालन रद्ध किया गया है.

हालांकि इस मामले में स्टेशन प्रबंधक कृष्णमोहन चौधरी का कहना ह कि इस तरह का कोई आदेश, हमें नहीं मिला है. जेडआरयुसी सदस्य मोनिल जैन ने कहा कि इतवारी रेलवे स्टेशन में एलएसएस पुशिंग कार्य के कारण, कुछ ट्रेनो का परिचालन प्रभावित होने की जानकारी मिली है. जिससे निश्चित ही जिले के यात्रियो को यात्रा करने में परेशानी होगी. चूंकि यह महत्वपूर्ण ट्रेने है, जो सुगमता से यात्रा के लाभदायक थी, लेकिन रेलवे के आधुनिकीकरण एवं अपडेशन के लिए ट्रेनो का परिचालन कुछ समय के लिए रद्ध किया जाना, एक सतत प्रक्रिया है, जिसका लाभ आने वाले समय में जिले के यात्रियों को दोगुने रूप में प्राप्त होगा.


Web Title : READ THIS NEWS BEFORE TRAVELING BY TRAIN, SOME TRAINS AFFECTED DUE TO LSS PUSHING WORK AT ITWARI RAILWAY STATION