सिवनी में गौहत्या के खिलाफ वारासिवनी नगर रहा बंद, सिवनी में गौहत्या सरकार की नाकामी-विवेक पटेल

वारासिवनी. हिन्दू धर्म सनातन धर्म का आधार माने जाने वाली गौ माता की सिवनी जिले के धनोरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम डोंडावानी पिंडरई के समीप वैनगंगा नदी के किनारे बुधवार को 50 से अधिक गाय का शव मिलने की घटना के खिलाफ 22 जून को पूरे जिले में बंद का आह्रवान हिन्दुवादी संगठनों ने किया था. जिसके चलते वारासिवनी भी पूरा बंद रहा. सुबह से ही बजरंग दल के पदाधिकारिओ और सर्वसमाज ने रैली के माध्यम से नगर में भ्रमण किया और दुकानो को बंद कराया. बंद को लेकर सुबह से ही पुलिस प्रशासन मुस्तैद रहा. दोपहर नगर के जय स्तंभ चौक पर आमसभा का आयोजन किया गया. जिसके बाद एसडीएम राजीव रंजन पांडे को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया.

पूर्व विधायक डॉ. योंगेंद्र निर्मल ने कहा की गौहत्या के खिलाफ सख्त कानून होना चाहिए. चिंतनीय है कि सिवनी जिले में हुई गौहत्या के मामले में पुलिस अब भी आरोपियों से दूर है. उन्होंने घटना को निंदनीय बताते हुए जल्द से जल्द आरोपी को पकड़कर कड़ी सजा दिए जाने की बात कही.  विधायक विवेक विक्की पटेल ने कहा की सिवनी की घटना को शासन की नाकामी बताते हुए कहा कि अभी तक आरोपी, पुलिस पकड़ से दूर है. उन्होंने कहा कि जिले में भी बड़ी मात्रा में गौ तस्करी का खेल चल रहा है. वारासिवनी के गौ-सेवको द्वारा समय-समय पर गौ-तस्कर को पकड़ा जाता है लेकिन पुलिस आरोपी के खिलाफ खानापूर्ति की कार्यवाही कर छोड़ देती है.  


Web Title : VARASIVANI NAGAR SHUTS DOWN AGAINST COW SLAUGHTER IN SEONI, FAILURE OF GOVERNMENT TO SLAUGHTER COW SLAUGHTER IN SEONI: VIVEK PATEL