पुलिस जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो जवान शहीद

रांची. दशम फॉल थाना क्षेत्र के जंगल में शुक्रवार सुबह पुलिस जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमे झारखंड पुलिस के दो जवान शहीद हो गए. जवानो की पहचान अखिलेश राम, निवासी- कुंद्री गांव, लेस्लीगंज, पलामू और खंजन कुमार महतो, निवासी- चैनपुर, राहे सोनाहातू, रांची के रहने वाले के रूप में की गयी. बताया जाता है कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि एक नक्सली दस्ते का मूवमेंट रांची-खूंटी जिला सीमा क्षेत्र में डाकापीढ़ी जंगल तथा आसपास  के ग्रामीण क्षेत्रों में हो रही है.

ग्रामीणों के द्वारा सूचना दिए जाने पर झारखंड जगुआर की एक टीम को ऑपरेशन के लिए उस क्षेत्र में भेजा गया. इसी दौरान सुबह चार से पांच बजे के बीच नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हो गई, जिसमें झारखंड जगुआर का एक जवान शहीद हो गया और एक गंभीर रूप से जख्मी हो गया. घायल जवान को गंभीर हालत में मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. किसी नक्सली के पकड़े या मारे जाने की कोई खबर नहीं है. नक्सलियों को पकड़ने के लिए लगातार अभियान जारी है.

दोनों शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को पोस्टमॉर्टम के लिए रिम्स अस्पताल भेजा गया है. पोस्टमॉर्टम के बाद दोनों शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को जगुआर के हेडक्वार्टर लाया जाएगा. जहां अंतिम सलामी के बाद पार्थिव शरीर को उनके परिजनों को सौंप दिया जाएगा.

 जवानों के शहीद होने के बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास ने ट्वीट कर उनकी शहादत को सलाम किया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि उनकी शहादत को सलाम. ये बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. नक्सलवाद अंतिम सांसें गिन रहा है और हम इसे खत्म करके ही दम लेंगे. सरकार हर पल शहीदों के परिजनों के साथ खड़ी है.

Web Title : POLICE PERSONNEL AND NAXALITES CLASH, TWO SOLDIERS MARTYRED

Post Tags: