मुख्यमंत्री जनसंवाद में शिकायत निपटान में धनबाद का रैंक 14वां

धनबाद : प्रत्येक सप्ताह आयोजित होने वाली मुख्यमंत्री जनसंवाद की साप्ताहिक समीक्षा बैठक आज समाहरणालय के सभागार में उपायुक्त की अध्यक्षता में आयोजित हुई. बैठक में उपायुक्त द्वारा जनसंवाद से संबंधित शिकायतों के निष्पादन की विभागवार समीक्षा की गई.  

उन्होंने सभी कार्यालय प्रधानों तथा पदाधिकारियों को ससमय शिकायतों के निष्पादन संबंधी दिशानिर्देश दिया तथा लंबित मामलों का अविलंब निष्पादन करने का निर्देश दिया.

साथ ही मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में दिनांक- 25. 06. 2019 को होने वाली सीधी बात के लिए चयनित कुल 40 शिकायतों के निष्पादन की समीक्षा भी की. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री जनसंवाद के माध्यम से जनशिकायतों के निपटारे में वर्तमान में धनबाद जिला पूरे झारखंड में 14 वे स्थान पर है.   

धनबाद जिले में आज तक कुल 25776 मामले प्राप्त हुए हैं जिसमे कुल 18722 शिकायतों का निपटारा किया जा चुका है तथा शेष मामलो के निष्पादन की प्रक्रिया चल रही है.

समीक्षा बैठक में उपायुक्त, उप-विकास आयुक्त, अपर जिला दंडाधिकारी (विधि व्यवस्था), श्री संदीप कुमार दोराईबुरु, नोडल पदाधिकारी, मुख्यमंत्री जनसंवाद तथा रवि प्रकाश सिंह, जिला समन्वयक, मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र के अलावा पुलिस विभाग के पदाधिकारी, जिले के वरीय पदाधिकारीगण, जिला स्तरीय पदाधिकारीगण, सभी अंचलाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा अन्य विभागों के नोडल पदाधिकारी उपस्थित थे.