मौसम का बदला मिजाज, छह मार्च तक छाए रहेंगे बादल

प्रमुख संवाददाता मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदल गया है. सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं. रांची और आसपास के जिलों में हुई बारिश का असर धनबाद में भी देखने को मिल रहा है. मौसम का यह मिजाज अभी छह मार्च तक देखने के लिए मिलेगा. रविवार को दिन का अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री रिकार्ड किया गया. मौसम विज्ञान केंद्र रांची के अनुसार छह मार्च तक धनबाद समेत पूरे झारखंड में बादल छाए रहेंगे. हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है. इससे हल्की ठंड का भी अहसास होगा. आठ मार्च महाशिवरात्रि के दिन भी धनबाद में हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है. मौसम का यह मिजाज अभी बना रहेगा.

दिन रात के तापमान में 15 डिग्री का अंतर : दिन और रात के तापमान में 15 डिग्री के अंतर की वजह से घर-घर में सर्दी-जुकाम के मरीज बढ़ रहे हैं. नवजात बच्चों में बुखार होने की समस्या बढ़ गई है. माघ महीने में मौसम का यह उतार चढ़ाव लोगों को बीमार बनाने वाला हो गया है. दिन में गर्मी का अहसास होता है वहीं रात ढलने के बाद ठंड लगने लगती है.

होली तक होगी ठंड की पूरी विदाई : ठंड की पूरी विदाई के लिए अभी होली का इंतजार करना होगा. मौसम विभाग के अनुसार अगले दस दिनों तक कभी धूप तो कभी छांव की स्थिति रहेगी. लोग कंफ्यूज हैं कि स्वेटर-जैकेट वापस रख दिया जाए या फिर पहनकर निकला जाए.