निरसा पुलिस ने कई स्थानों पर छापेमारी कर 55 टन स्टीम कोयला सहित मिनी हाइवा, स्कूटर,व साइकिलें किया जब्त,धंधेबाजों में दहशत

निरसा (बी के सिंह).   कोयले के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने के लिये पुलिस के वरिये अधिकारियों के निर्देशों का  निरसा पुलिस सख्ती से पालन में जुट गई है. पिछले दस दिनों से लगातार छापामारी कर रही है, छापामारी अभियान में पुलिस को   सफलता भी मिली है.


निरसा पुलिस ने कल अलग अलग स्थानों पर छापामारी कर 55 टन अवैध स्टीम कोयला सहित मिनी हाइवा, स्कूटर, व साइकिलें जप्त किया है.  


उक्त छापामारी की पुष्टि करते हुये निरसा थानेदार सह इंस्पेक्टर दिलीप कुमार यादव ने बताया कि वरिये अधिकारियों के निर्देश का पालन करते हुये करवाई की गई है जो आगे भी जारी रहेगा.

उन्होंने कहा कि टीम बनाकर वैसे स्थानों को चिन्हित किया गया है जंहा से कोयले का उत्खनन किया जाता है छापामारी की जा रही है. उन्होंने कहा कि कल गोपनीय सूचना मिली कि चापापुर कोलियरी के पीछे अवैध उत्खनित स्थल पर भारी मात्रा में कोयला अन्यत्र भेजने के लिये रखा हुआ है छापामारी की गई. वंहा से 20 टन कोयला एवं मिनी हाइवा जिस पर 10 टन कोयला लोड था जप्त किया गया, उन्होंने कहा कि आज सुबह राजा कोलियरी क्षेत्र में भी छापामारी की गई वंहा से 25 टन कोयला और कई स्कूटर व साइकिल जप्त किया गया. संचालक को चिन्हित कर नामजद प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया की जा रही है.  


पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार एक अप्रैल को गोपनीय सूचना के आधार पर सोनबाद में जीतन दस नामक ब्यक्ति के जय माँ विंध्यवसनी भठ्ठा में छापामारी कर 40 टन अवैध कोयला सहित ट्रक जप्त किया गया, तीन अप्रैल को मालिडीह में शिवा मण्डल के भठ्ठा कृष्णा भठ्ठा में छापामारी कर 40 टन कोयला जप्त किया गया. दोनो मामले में  नामजद प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तारी का प्रयास जारी है. पुलिस के लगातार छापामारी से कोयले के अवैध धंधेबाजों में दहशत ब्याप्त हो गई है.


सूत्र के अनुसार दस दिनों से लगातार की जा रही छापामारी में पुलिस को भारी सफलता मिली है. अबतक के छापामारी में 135 टन अवैध कोयला,एक ट्रक,मिनी हाइवा, स्कूटर,व साइकिलें जप्त की गई है. इस अभियान से कोयले के अवैध धंधेबाजों में खलबली मचा हुआ है.