टीवी की चहेती बाल कलाकार वीरा यानी हर्षिता लोगों को करेगी पर्यावरण को लेकर सचेत, जल्द दिखेगी एक शॉर्ट फिल्म में

धनबाद : हर्षिता ओझा जिन्हें स्टार प्लस के सीरियल एक वीर की अरदास वीरा के रूप में आप बेहतर जानते हैं अब आप हर्षिता को जल्द ही एक शार्ट फिल्म में देख सकते हैं जिसका नाम है सचेत, फ़ॉर नेचर, यह एक ऐसी फिल्म है जो पर्यावरण के बारे में जागरूकता फैलाने वायु प्रदूषण, जल, और वृक्षों को अनोखे तरीके से बचाने के महत्व पर आधारित है.

फिल्म के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए, हमने फ़िल्म के प्रोड्यूसर संजय ओझा से बातचीत की जहां वो अपनी बेटी के डेब्यू और उसके गाने की शुरुआत को लेकर काफी उत्साहित दिखे. और कहा कि पर्यावरण जागरूकता पर बनी इस फ़िल्म को लेकर वो पूरी तरह से आश्वस्त हैं.

उन्होंने बताया कि पर्यावरण जागरूकता पर बनी ये शार्ट फिल्म, एक छोटे नाटक फर्क पड़ता है पर आधारित है,   जिसमे बच्चे बड़ों का चरित्र निभाते नज़र आएंगे और हर्षिता ओझा एक शिक्षक की भूमिका में दिखाई देंगी.  

इस फ़िल्म के जरिये सभी बाल कलाकार पर्यावरण और सामाजिक जागरूकता के बारे में संदेश दे रहे हैं जैसे कि हमें पानी बचाना चाहिए, हमें अपने शहर को अपने घर की तरह ही साफ करना चाहिए, हमें बच्चों के सामने धूम्रपान नहीं करना चाहिए, और हमें वायु प्रदूषण और शोर को रोकने के लिए कार्य करना चाहिए.

वहीं इस YouTube मूवी के लिए बच्चों के चयन के सवाल पर, उन्होंने बताया कि सभी बच्चे क्रिएटिव आर्ट्स, के स्टेज एक्ट प्लेटफॉर्म का एक हिस्सा हैं. जहाँ वो अभिनय की तकनीक सीखते हैं. और 12 वर्कशॉप कम्पलीट करने के बाद, अब वे इस YouTube शार्ट फिल्म का हिस्सा हैं.

उन्होंने कहा कि यह फिल्म, निर्देशक और लेखक संदीप बिडलान के दिमाग की उपज है जिन्होंने Keyur Seta द्वारा लिखित फर्क पड़ता है की एक प्ले स्क्रिप्ट का चयन किया. और फिर इस स्क्रिप्ट को एक शार्ट फिल्म में ट्रांसफॉर्म किया साथ ही बच्चों द्वारा ही इस फ़िल्म के सभी किरदार करवाने का फैसला लिया.

और जहां तक ​​इस शॉर्ट फिल्म को बनाने के पीछे के मकसद की बात है तो यह फिल्म पर्यावरण जागरूकता का संदेश दे रही है, जिसे पूरी दुनिया में फैलाने की जरूरत है जिससे लोग प्रकृति के प्रति सचेत हो सके

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि यह फिल्म बनाना उनके लिए एक बड़ी चुनौती थी. क्योंकि हर्षिता ओझा के अलावा सभी चेहरे नए हैं. हालांकि, शूटिंग में, सभी ने बहुत अच्छा काम किया. मिस्टर ओझा के अनुसार जब आप ये फिल्म देखेंगे, तो आपको ये महसूस भी नहीं होगा कि सारे बच्चे पहली बार अभिनय कर रहे हैं. इतना ही  नहीं उन्होंने हर्षिता ओझा को बच्चों का समर्थन करने और उन्हें बेटर परफॉर्म करने में उनकी मदद करने के लिए उनका धन्यवाद दिया.  

आपको बता दे की निर्देशक संदीप बिडलान ने भी सभी बच्चों पर बहुत मेहनत की है

फिल्म के निर्माता संजय ओझा ने कहा कि हर्षिता ओझा एक बहुत ही अच्छी एक्ट्रेस हैं और अब वो इस फिल्म में एक गेस्ट अपीयरेंस कर रही हैं साथ उन्होंने इस फ़िल्म में  एक गीत भी गाया है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि भविष्य में, जब वह पूरी तरह से तैयार हो जाएगी, तो वह निश्चित रूप से सिंगिंग के क्षेत्र में भी अपने कदम रखेंगी.

अंत में उन्होंने सभी से पर्यावरण को संरक्षित करने और उसके प्रति सचेत होने का संदेश दिया.

हर्षित की इस डेब्यू फिल्म के लिए सिटी लाइव भी उन्हें  जीवन के हर क्षेत्र में कामयाब होने और भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देता है.