सतीश कुमार गुप्ता बने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के एमडी और सीईओ

पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने सतीश कुमार गुप्ता को अपना नया मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ नियुक्त किया है. गुप्ता के पास बैंकिंग सेक्टर में काम करने का 35 साल का लंबा अनुभव है. वह एसबीआई और एनपीसीएल में वरिष्ठ पदों पर काबिज रहे हैं.

इस मौके पर सतीश कुमार ने कहा, बैंकिंग और पेमेंट्स उद्योग में मैं चार दशक से काम कर रहा हूं. इस दौरान मैंने भारतीय अर्थव्यवस्था में डिजिटल पेमेंट्स की वृद्धि और इसके चलते आए सकारात्मक बदलाव को देखा है. उन्होंने कहा कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक में वह अपने अनुभव का बखूबी इस्तेमाल करेंगे.

पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने कहा कि सतीश कुमार के पास 35 साल का अनुभव है. उन्होंने उम्मीद जताई कि पेमेंट्स बैंक के लिए हमारी तरफ से जो उद्देश्य तय किए गए हैं, उन्हें हासिल करने में उनकी विशिष्टता मददगार साबित होगी.

बता दें कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक वन97 का ही एक उपक्रम है. पेटीएम वॉलेट से शुरुआत करने के बाद कंपनी ने पेटीएम गोल्ड, पेमेंट्स बैंक और अब पेटीएम मनी भी लॉन्च कर दिया है. पेटीएम मनी के जरिये म्यूचुअल फंड में निवेश किया जा सकता है. कंपनी का दावा है कि पेटीएम मनी के जरिये कम से कम 100 रुपये का निवेश म्यूचुअल फंड में किया जा सकता है.


Web Title : PAYTM PAYMENTS BANK APPOINTED SATISH KUMAR GUPTA AS ITS CEO